Tesla Cybercab: बस, मेट्रो, ऑटो की छुट्टी करने आ गई गई टेस्ला की टैक्सी, खासियतें जान छूट जाएंगे पसीने

Tesla Cyber Taxi: मस्क का कहना है कि `2027 से पहले` ऑटोनॉमस कार की कीमत 30,000 अमेरिकी डॉलर से कम होगी, `रोबोवन` के साथ 20 लोग बैठ सकते हैं.

विनीत सिंह Fri, 11 Oct 2024-6:39 pm,
1/5

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो ये ड्राइवरलेस टैक्सी आम टैक्सी की तुलना में 10-20 परसेंट ज्यादा सुरक्षित होंगी और इनमें चलने का खर्च भी तकरीबन 0.20 डॉलर प्रति मील होने की उम्मीद है. 

 

2/5

रोबोटैक्सी एक पर्पज-बिल्ट ऑटोनॉमस व्हीकल है, जसमें आपको बस जा कर बैठ जाना है और फिर ये टैक्सी आपको आपकी मंजिल पर पहुंचाती है. इसका मतलब ये नहीं है कि ड्राइवरलेस होने की वजह से इसमें सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए हैं. ये टैक्सी काफी सुरक्षित बताई जा रही है जो भविष्य में ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम को पूरी तरह से बदल कर रख देगी. 

 

 

3/5

इवेंट के दौरान एलन मस्क रोबोटैक्सी के प्रोटोटाइप के साथ मंच पर मौजूद थे और उन्होंने इसके बारे में विस्तार से वहां मौजूद लोगों को जानकारी दे रहे थे. इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग भी की जा रही थी ऐसे में दुनियाभर के लोगों ने इस कार को अनवील होते हुए देखा है. 

 

4/5

सबसे हैरानी की बात ये है कि इस टैक्सी में ड्राइवर तो भूल जाइए, इसमें तो ना स्टीयरिंग व्हील लगा है और ना ही इसमें क्लच, ब्रेक और गियर दिया गया है. ये एक ऑटोनॉमस वाहन है. 

 

5/5

लंबे इंतजार के बाद एलन मस्क ने Tesla Cybercab को मार्केट में अनवील कर दिया है. दरअसल ये एक रोबोटैक्सी (Robotaxi) है जो बिना ड्राइवर के काम करती है और सवारियों को उनकी मंजिल पर सुरक्षित तरीके से पहुंचाने में पूरी तरह से सक्षम है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link