इस फिल्म को बनाने पर मेकर्स रोए खून के आंसू! बाहर से बुलाए 100 फाइटर्स, 1 सीन पर फूंके 70 करोड़...पर बनीं साल की सबसे बड़ी डिजास्टर मूवी

Biggest Flop Movie: कई फिल्में ऐसी होती हैं जिनका रिलीज से पहले बज काफी बना होता है. लेकिन जब फिल्म रिलीज होती है तो वो बॉक्स ऑफिस पर ऐसा दम तोड़ती है कि उसे बड़े-बड़े सितारे मिलकर भी बचा नहीं पाते. आज हम आपको एक ऐसी ही फिल्म के बारे में बताएंगे. इस फिल्म में पैसा तो पानी की तरह बहाया गया. यहां तक कि एक सीन पर इतना पैसा फूंका गया कि जब फिल्म रिलीज होते ही धड़ाम हुई तो मेकर्स का कलेजा मुंह को आ गया. जानिए सबसे बड़ी डिजास्टर फिल्म के बारे में.

शिप्रा सक्सेना Tue, 03 Sep 2024-9:06 pm,
1/5

कौन सी है ये फिल्म?

इस फिल्म में ऐसे सुपरस्टार ने काम किया था जो एक फिल्म के 100 करोड़ से कम नहीं लेता. ये साउथ का बड़ा सुपरस्टार है और उसकी हर फिल्म की ऐसा बज बना होता है कि फिल्म रिलीज होने से पहले ही तहलका मच जाता है. अब आप सोच रहे होंगे कि ये फिल्म कौन सी है. लेकिन इतना आपको जरूर बता दें कि ये फिल्म साल 2019 की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म साबित हुई थी. 

 

2/5

2019 की सबसे बड़ी डिजास्टर

ये फिल्म कोई और नहीं बल्कि प्रभास की फिल्म 'साहो' है. इस फिल्म में प्रभास लीड रोल में थे और उनके साथ श्रद्धा कपूर थीं. बाहुबली के बाद प्रभास की ये पहली फिल्म थी जो साल 2019 में रिलीज हुई थी. फिल्म में इन दोनों के अलावा जैकी श्रॉफ, नील नितिन मुकेश, मुरली शर्मा, चंकी पांडे और मंदिरा बेदी के अलावा तमाम सितारे थे.

 

3/5

बहाया था पानी की तरह पैसा

इस फिल्म को बड़े लेवर पर तैयार किया गया था. यहां तक कि ये पहली इंडियन फिल्म थी जिसे आईमैक्स कैमरों से शूट किया गया था. जिसे लेकर मेकर्स ने पैसों की बिल्कुल भी काउंटिंग नहीं की, बल्कि पानी की तरह पैसा बहाया गया.

4/5

क्लाइमैक्स के लिए हायर किए थे 100 फाइटर्स

सैकनिल्स की रिपोर्ट की मानें तो इस फिल्म को बनाने में मेकर्स ने करीबन 350 करोड़ खर्च किए थे. यहां तक कि फिल्म के एक सीन को शूट करने में करीबन 70 करोड़ फूंक दिए थे. इतना ही नहीं क्लाइमैक्स के लिए दुनियाभर के 100 फाइटर्स को हायर किया गया था.

5/5

मेकर्स ने पीट लिया था माथा

सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक प्रभास की फिल्म 'साहो' ने दुनियाभर में 431 करोड़ का कलेक्शन किया था. यानी कि बॉक्स ऑफिस पर हिंदी वर्जन तो हिट हुआ लेकिन तेलुगु, मलयालम और तमिल भाषा में ये फिल्म साल की सबसे बड़ी डिजास्टर फिल्म साबित हुई.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link