भूल जाइए सारी फिल्में...ये है बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी डिजास्टर फिल्म, बजट 45 करोड़ और नतीजा देख डायरेक्टर ने खुद कहा था दर्दनाक

2023 Biggest Flop Film: किसी भी फिल्म को बनाने में ना केवल करोड़ों रुपये खर्च होते हैं बल्कि जो मेहनत लगती है वो अलग. लेकिन कुछ फिल्में शूटिंग के दौरान से रिलीज होने के बाद तक ऐसी पनौती बन जाती है कि मेकर्स का भट्टा ही बैठा देती हैं. आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताएंगे जिस पर लगे तो करोड़ो रुपये लेकिन कमाई के मामले में इस फिल्म की इतनी बुरी हालत हुई कि इस फिल्म को बनाकर मेकर्स को भी सालों-साल पछतावा हुआ. यहां तक कि ये फिल्म साल 2023 की सबसे बड़ी डिजास्टर फिल्म बन गई. चलिए आपको इस फिल्म के बारे में बताते हैं.

शिप्रा सक्सेना Thu, 05 Sep 2024-9:48 am,
1/6

कौन सी है फिल्म?

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये फिल्म कौन सी है. तो हम आपको ये बता दें कि इस फिल्म में कोई छोटे मोटे सितारे नहीं बल्कि नामचीन एक्टर अर्जुन कपूर और भूमि पेडनेकर थीं. इस फिल्म में दोनों ने बेहतरीन काम किया लेकिन जब बात कमाई की आई तो फिल्म इतनी पीछे रह गईं कि डायरेक्टर ने खुद इस फिल्म को दर्दनाक कह दिया था. 

 

2/6

नतीजा देख रो पड़े मेकर्स!

'द लेडी किलर' फिल्म का बजट 45 करोड़ था. लेकिन कमाई के आकंड़े जान लेंगे तो अपना माथा पीट लेंगे. 45 करोड़ में बनी इस फिल्म के टिकट पूरे देश में 1 हजार से भी कम बिके थे. पहले दिन फिल्म के टिकट करीबन 293 बिके. जिसके बाद कलेक्शन 38,000 हुआ. वहीं थियेटर में जब तक ये फिल्म लगी रही कुल जैसे-तैसे 1 लाख के करीब कर पाई थी.  

3/6

रिलीज होते ही तोड़ा दम

ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर करोड़ों में बनी इस फिल्म की इतनी बुरी हालत कैसे हो गई. इसके पीछे कई वजह हैं. दरअसल, जब ये फिल्म रिलीज हुई तो किसी को कानों कान खबर नहीं हुई. यानी कि इसकी पहली कमी फिल्म का प्रमोशन ना होना था. इस फिल्म की कमी के बारे में फिल्म के डायरेक्टर अजय बहल ने खुद भी कई बातें कही थीं. उन्होंने फिल्म की रिलीज के बाद यूट्यूब पर कमेंट कर खुद माना था कि ये फिल्म अधूरी है.

4/6

आधी अधूरी शूटिंग

इसके साथ ही कहा कि 117 पेज की स्क्रिप्ट के 30 पेज कभी भी शूट नहीं हुए. बहुत सारे कनेक्टिंग सीन्स, अर्जुन और भूमि का रोमांस और भूमि की शराब की लत और अर्जुन की मेंटल स्थिति  कुछ भी दिखाया ही नहीं गया फिल्म में. अजय बहल ने तो ये भी कहा कि अर्जुन और भूमि के साथ काम करना मजेदार रहा. लेकिन समस्या कही और थी. 

 

5/6

कमियां

इस फिल्म को लेकर टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की मानें तो फिल्म के निर्माता भूषण कुमार ने फिल्म का आउटडोर शेड्यूल शूट नहीं करने दिया था. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें शूट उत्तराखंड में करना था और वहां बारिश हो रही थी. ऐसे में जितनी फिल्म शूट हुई उतनी ही रिलीज कर दी गई.

6/6

बनीं सबसे बड़ी फ्लॉप

'द लेडी किलर' फिल्म को थियेटर के बाद टी-सीरीज ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर भी रिलीज किया. लेकिन तब भी फिल्म का प्रमोशन नहीं हुआ. जिसकी वजह से ये फिल्म साल 2023 की सबसे बड़ी डिजास्टर फिल्म साबित हुई. इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर हालत इतनी बुरी थी कि इसने बाकी सभी फ्लॉप फिल्मों के भी रिकॉर्ड को ब्रेक कर दिया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link