असल जिंदगी में राजकुमारी है ये हसीना.. 21 की उम्र में की थी पहली शादी; 4 साल में ही टूटा रिश्ता; अब इस एक्टर की बनीं दूसरी बीवी

Who Is This Famous Actress: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से स्टार्स हैं, जिनके बैकग्राउंड के बारे में उनके फैंस अच्छी तरह से नहीं जानते. ऐसा ही कुछ इस एक्ट्रेस के साथ भी हैं. कई शानदार फिल्मों और वेब सीरीज में अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपने दमदार अभिनय का जलवा बिखेरने वाली ये एक्ट्रेस एक शाही घराने से आती है. क्या आप इस हसीना को पहचान पाए कौन है?

वंदना सैनी Mon, 28 Oct 2024-8:39 am,
1/6

शाही घराने से आती है ये एक्ट्रेस..

आज हम आपको एक ऐसी हसीना से रूबरू करवाने जा रहे हैं, जिन्होंने हिंदी सिनेमा से लेकर साउथ फिल्म इंडस्ट्री और ओटीटी पर अपनी जबरदस्त पहचान बनाई है. इस एक्ट्रेस ने कई हिट फिल्मों और सीरीज में अपनी अदाकारी का हुनर दिखाया है और काफी बड़ी संख्या में अपनी फैन फॉलोइंग भी बनाई है. ये एक्ट्रेस रियल लाइफ एक प्रिंसेस हैं. क्या आपने इन्हें पहचान पाएं? अगर नहीं, तो चलिए हम बताते हैं..

2/6

कौन है ये खूबसूरत हसीना?

एक शाही घराने से ताल्लुक रखने वाली इस एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत 2006 में एक साउथ फिल्म से की थी. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. साउथ फिल्म इंडस्ट्री में दमदार पहचान बनाने के बाद इस एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में कदम रखा और यहां भी छा गईं. हम बात कर रहे हैं हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अदाकारा अदिति राव हैदरी की, जो आज 28 अक्टूबर को अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं. अदिति हैदराबाद के एक रॉयल परिवार से ताल्लुक रखती हैं.

3/6

हैदराबाद के एक रॉयल परिवार से आती हैं हसीना

अदिति का जन्म 28 अक्टूबर, 1986 को हैदराबाद, तेलंगाना में हुआ था. उनके ज्यादातर फैंस ये नहीं जानते होंगे कि अदिति के परदादा, अकबर हैदरी, साल 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री थे. उनके चाचा, मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी, असम के पूर्व राज्यपाल थे. अदिति के पिता का नाम एहसान हैदरी है और उनकी मां विद्या राव, जो एक फेमस सिंगर हुआ करती थीं, गुजरे जमाने की ठुमरी और दादरा गाने के लिए जानी जाती थीं. अदिति आमिर खान की एक्स-वाइफ किरण राव की ममेरी बहन हैं.

4/6

21 की उम्र में की पहली शादी, लेकिन...

आपको जानकर हैरानी होगी कि अदिति राव हैदरी बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही शादी के बंधन में बंध चुकी थीं. 2009 में महज 21 साल की उम्र में उनकी पहली शादी बॉलीवुड एक्टर जी सत्यदीप मिश्रा से हुई थी, लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक चल नहीं पाया और शादी के चार साल बाद यानी 2013 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया, जिसके कुछ समय बाद उनकी जिंदगी में साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक जाने-माने एक्टर की एंट्री हुई और उनसे एक्ट्रेस को प्यार हो गया. 

5/6

इस साउथ सुपरस्टार की बनीं दूसरी वीबी

अदिति ने हाल ही में एक्टर सिद्धार्थ के साथ दूसरी शादी की, जिसकी तस्वीरें शेयर कर उन्होंने सभी को हैरान कर दिया था. खास बात ये है कि सिद्धार्थ की भी ये दूसरी शादी है. सिद्धार्थ की शादी 2003 में मेघना नारायण से हुई थी और 2007 में दोनों अलग हो गए. अदिति और सिद्धार्थ की पहली मुलाकात 2021 में आई फिल्म 'महा समुद्रम' के सेट पर हुई थी. फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई, जो कुछ समय बाद प्यार में बदल गई. दोनों ने एक दूसरे को तीन साल तक डेट करने के बाद इस साल गुपचुप शादी कर ली.

6/6

एक्ट्रेस का वर्कफ्रंट

वहीं, अगर अदिति राव हैदरी के काम की बात करें तो उन्होंने अपने करियर में कई सफल फिल्मों में काम किया है और अपनी अदाकारी से सभी का दिल जीता. 2006 में मलयालम फिल्म 'प्रजापति' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली अदिति ने 'दिल्ली 6' से बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद उन्होंने 'मर्डर 3’, ‘रॉकस्टार’, ‘फितूर’ और ‘पद्मावत’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. हालांकि, बॉलीवुड फिल्मों में उन्होंने ज्यादातर साइट रोल ही प्ले किए हैं. आखिरी बार उन्हें वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ में देखा गया था.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link