पहले 18 साल बड़े शख्स से की शादी, हो गईं बिरादरी से बाहर; फिर तलाक के बाद 8 साल छोटे एक्टर की बनीं बीवी; क्या आपने इन्हें पहचाना?

Who Is Famous Actress: बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स हैं, जिनकी लव स्टोरी हमेशा से लोगों के बीच चर्चा का विषय रही है. चाहे वो रेखा, जया बच्चन, हेमा मालिनी, सुष्मिता सेन, आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण हो. फैंस इन सभी एक्ट्रेसेस की लव लाइफ के बारे में भी अच्छी तरह से जानते हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रेस की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने टीवी इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक धूम मचा चुकी हैं. इस एक्ट्रेस ने बेहद छोटी उम्र में खुद से 18 साल बड़े शख्स से शादी की थी, लेकिन इसके बाद उनको काफी कुछ झेलना पड़ा.

वंदना सैनी Sun, 20 Oct 2024-1:56 pm,
1/5

कौन है ये एक्ट्रेस?

आज हम जिस एक्ट्रेस बारे में बताने जा रहे हैं उसने 20 साल की उम्र में अपने से 18 साल बड़े शख्स से पहली शादी की थी. शादी के एक साल बाद वो मां बनी गई, लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाया और शादी के 8 साल बाद दोनों एक दूसरे से अलग हो गए. फिर उन्हें दोबारा प्यार हुआ और इस बार उन्होंने अपने से 8 साल छोटे एक्टर को अपना हमसफर चुना. क्या आप पहचान पाए कि ये एक्ट्रेस कौन हैं? 

2/5

दशकों तक किया टीवी पर राज

आज हम यहां जिस एक्ट्रेस के बारे में बात करने जा रहे हैं उन्होंने दशकों तक टीवी इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक अपनी पहचान बनाई है. उन्होंने कई टीवी शोज और फिल्मों में काम किया है और अपने दमदार अभिनय से दर्शकों बीच अपनी पहचान बनाई. अगर आपने इन्हें नहीं पहचाना तो हम आपको बताते हैं कि ये कौन हैं. ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि 52 साल की तनाज ईरानी हैं, जो अब तीन बच्चों की मां हैं. उनकी सबसे बड़ी बेटी 30 साल की हो चुकी है. 

3/5

20 साल की उम्र में की थी पहली शादी

तनाज ने सिर्फ 20 साल की उम्र में पहली शादी खुद से 18 साल बड़े मुस्लिम शख्स फरीद कुरीम से की थी. शादी के बाद साल भर बाद उन्होंने अपनी पहली बेटी का स्वागत किया, लेकिन उनकी ये शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाई. दोनों ने शादी के 8 साल बाद एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया और तलाक लेकर अलग हो गए. हालांकि, पहली शादी की वजब से एक्ट्रेस को काफी कुछ झेलना भी पड़ा था. सबसे पहले तो उनको उनकी ही बिरादरी का सामना करना पड़ा था.

4/5

बिरादरी से कर दिया गया था बाहर

तनाज ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि उनके पहले पति फरीद कुरीम स्टेज और ड्रामा आर्टिस्ट थे. उन्होंने सिद्धार्थ कन्नन के साथ बातचीत में बताया कि फरीद की एक्टिंग और उनके काम करने का तरीका उन्हें बहुत पसंद आया, इसलिए उन्होंने शादी कर ली. फरीद और तनाज के बीच 18 साल का अंतर था, लेकिन उनके लिए ये मायने नहीं रखता था. एक्ट्रेस ने बताया कि उनकी शादी टूटने की वजह उम्र का अंतर था. इतना ही नहीं, उनको पारसी समुदाय से भी बाहर कर दिया गया था. 

5/5

तलाक के बाद 8 साल छोटे एक्टर से की शादी

हालांकि, तलाक के बाद उनको फिर से प्यार हुआ और उन्होंने उनसे शादी कर ली. ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि बख्तियार ईरानी हैं, जिनसे उनके दो और बच्चे जियस और जारा हैं. बख्तियार और तनाज की पहली मुलाकात 2006 में 'गुरुकुल' की शूटिंग के दौरान हुई थी और सालभर बाद 2007 में दोनों ने शादी कर ली. तनाज की बड़ी बेटी जैनी अपने पिता के साथ रहती हैं, लेकिन वे अक्सर उनसे मिलने आती हैं. तनाज ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन टीवी से अपना नाता कभी नहीं तोड़ा. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link