ये दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली वेब सीरीज, लोगों पर चला इसका ऐसा जादू; 670 करोड़ घंटे देखने का बना रिकॉर्ड

World Most Watched Web Series: ओटीटी एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां दर्शकों को अपने हिसाब से कोई भी कंटेंट देखने की छूट मिल जाती है और इसका चलन भी तेजी से बढ़ता जा रहा है. किसी को हॉरर पसंद होता है, तो किसी को रोमांटिक, किसी थ्रिल में मजा आता है तो किसी एक्शन और सस्पेंस में. ओटीटी पर ऐसी फिल्मों से लेकर वेब सीरीज की भरमार है. लेकिन क्या आप बता सकते हैं कि ओटीटी पर वो वेब सीरीज कौन सी है, जिसको सबसे ज्यादा देखा गया हो? नहीं पता... कोई बात नहीं आज हम आपको बताएंगे कि वो वेब सीरीज कौन सी है, जिसको एक देश में नहीं बल्कि पूरी दुनिया सबसे ज्यादा बार देखा गया.

वंदना सैनी Sun, 22 Sep 2024-10:33 am,
1/5

दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली सीरीज

ओटीटी पर आपको कई शानदार और मजेदार वेब सीरीज देखने को मिलती है, जिनकी गिनटी अनगिनत है. हर भाषा और अलग-अलग देश की वेब सीरीज को लोग अपनी पसंद की भाषा में देखना पसंद करते हैं. ज्यादातर खाली समय में लोगों का ये सबसे अच्छा टाइमपास माना जाता है. ऐसे ही कुछ समय पहले नेटफ्लिक्स इंडिया के इंस्टाग्राम पर बताया गया है कि एक मशहूर सीरीज को दुनियाभर में 670 करोड़ घंटे तक देखा गया है. इस सीरीज के 3 सीजन, 5 पार्ट और 41 एपिसोड हैं और अब ये सीरीज दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली बन चुकी है.

2/5

7 साल पहले रिलीज हुई थी ये सीरीज

आज हम आपको आटीटी पर 7 साल पहले रिलीज होने वाली एक धांसू और शानदार सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने दुनियाभर में लोगों को खूब दिल जीता था. इसी के चलते ये दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज बन गई. ये एक स्पेनिश क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज है, जिसे एलेक्स पिना ने डायरेक्ट किया है. कहानी दो बड़ी डकैतियों के ईद-गिर्द घूमती है, जो 'प्रोफेसर' नाम के मास्टरमाइंड द्वारा बनाई गई प्लानिंग के तहत होती है. सीरीज में एक्शन से लेकर थ्रिल सबसे देखने को मिलता है, जो इसे शानदार बनाती है. 

3/5

अब तक आ चुके हैं इसके 5 सीजन

हम यहां सबसे पॉपुलर वेब सीरीज ‘मनी हाइस्ट’ (Money Heist) की बात कर रहे हैं. जिसका पहला सीजन 2017 में रिलीज हुआ था. दर्शकों के बीच इस वेब सीरीज को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिला. सीरीज का पांचवां और आखिरी सीजन 2021 में आया था. इस सीरीज का क्रेज लोगों के सिर ऐसा चढ़ा कि उन्होंने इसे देखने का एक नया रिकॉर्ड बना दिया. सीरीज का दूसरा सीजन अक्टूबर, 2017 में रिलीज हुआ था. इसका तीसरा सीजन 2019, चौथा सीजन 2020 और पांचवां सीजन 2021 में रिलीज हुआ था. 

4/5

670 करोड़ घंटे देखने का बना रिकॉर्ड

इस सीरीज के सभी सीजन को दर्शकों का बेहद प्यार मिला था. इतना ही नहीं, इस सीरीज के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड है और वो ये है कि सीरीज को दुनियाभर में 670 करोड़ घंटे देखा गया है. साथ ही अगर सीरीज को मिलने वाली IMDb रेटिंग के बारे में बात करें तो वो भी कुछ कम नहीं है. इसको 10 से 8.2 की रेटिंग मिली हुई है. भले ही इस सीरीज को रिलीज हुए 7 से 3 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी ओटीटी लवर्स इस सीरीज को देखना पसंद करते हैं. 

5/5

नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं ये सीरीज

एलेक्स पिना के डायरेक्शन में बनी इस क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज में इस प्रमुख कलाकारों में उर्सुला कोरबेरो, अल्वारो मोर्टे, इत्ज़ियार इटुनो, पेड्रो अलोंसो, पैको टॉस, अल्बा फ्लोरेस, मिगुएल हेरान, जैमे लोरेंटे, एस्तेर ऐसबो, एनरिक एर्स, डार्को पेरिक और नजवा निमरी जैसे कलाकार शामिल हैं. ऐसे में अगर आपने इस सीरीज को अब तक नहीं देखा तो आप इसे आज ही नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. ये आज भी देखने में उतनी ही शानदार है जितनी 7 साल पहले थी. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link