क्या है अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी का असली नाम, जीता था मिस बिकिनी अवॉर्ड, फिर अरबपति से शादी, अब कितनी हैं नेटवर्थ

Tina Ambani Net Worth: टीना अंबानी का असली नाम, क्या टीना अंबानी मिस इंडिया थीं? कैसे अनिल अंबानी को दिल दे बैठीं? और अब क्या करती हैं...इन सब सवालों के जवाब लेकर हम हाजिर हैं. चलिए बताते हैं टीना अंबानी की कहानी के बारे में.

वर्षा Fri, 12 Jul 2024-9:47 am,
1/10

टीना अंबानी का नाम, फिल्में और नेटवर्थ

मुकेश अंबानी का परिवार इस वक्त चर्चा में हैं. अनिल अंबानी और उनकी पत्नी टीना अंबानी भी लगातार सारे फंक्शन में स्पॉट हुई हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं टीना मुनीम की कहानी. कैसे वह निव्रुति मुनीम से टीना बन गईं. कैसे वह फिल्मों में आईं और मॉडलिंग जगत में नाम कमाया. साथ ही टीना अंबानी की नेटवर्थ भी.

2/10

टीना अंबानी का असली नाम

गुजराती जैन परिवार से आनी वाली टीना का असली नाम निव्रुति मुनीम हैं. वह 67 साल की हैं. उनका एक भाई नयन और एक बहन भावना मोतीवाला हैं. 

3/10

मॉडलिंग में कैसे आईं टीना अंबानी

टीना अंबानी की बहन मॉडल और फिर फैशन स्टाइलिस्ट बनीं. बहन की तरह वह भी मॉडल ही बनना चाहती थीं. इसी राह में टीना ने अपना करियर शुरू किया. साल 1975 में एक तरफ टीना ने हाई स्कूल किया और दूसरी ओर फेमिना टीन प्रिंसेस का ताज अपने नाम कर लिया था. 

4/10

जीता था मिस बिकिनी अवॉर्ड

Femina Teen Princess India का ताज अपने नाम करने के बाद वह स्पेन में 'मिस टीनएज इंटरकॉन्टिंटेल' प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. जहां वह दूसरी रनरअप बनी थीं. 'स्टारफोल्ड' के मुताबिक, उन्हें फोटोजेनिक और मिस बिकिनी अवॉर्ड भी मिला था.

5/10

देवानंद ने टीना मुनीम को फिल्मों के लिए मनाया था

टीना मुनीम को इसी कॉम्पीटिशन में देव आनंद ने देखा था. तभी उन्हें देस परदेस फिल्म के लिए साइन कर लिया. टीना को मनाने के लिए एक्टर को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी. क्योंकि वह तो बहन की तरह फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई के लिए विदेश जाना चाहती थीं.

6/10

टीना अंबानी ने की ऋषि कपूर से संजय दत्त संग फिल्में

बस इस तरह साल 1978 में देवानंद की फिल्म से उन्होंने डेब्यू किया और ऋषि कपूर की कर्ज से वह सबकी दुलारी बन गईं. आगे चलकर उन्होंने संजय दत्त के साथ रॉकी, सनी देओल की खुदा कसम, कमल हासन की करिश्मा से लेकर अधिकार जैसी फिल्मों में काम किया.

7/10

टीना अंबानी की आखिरी फिल्म

मगर शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. जिगरवाला फिल्म उनकी आखिरी फिल्म थी. साल 1991 में उनकी शादी अनिल अंबानी से हुई और इसी साल उन्होंने बॉलीवुड को टाटा बाय-बाय कह दिया.

8/10

टीना अंबानी की अरबपति संग शादी

टीना अंबानी की बिजनेस टायकून और अरबपति शख्स अनिल अंबानी से पहली मुलाकात साल 1986 में हुई. कहते हैं कि दोनों एक पार्टी में मिले थे. जब अनिल अंबानी ने टीना को देखा था तो उन्होंने ब्लैक ड्रेस पहनी हुई थी और पहली ही नजर में वह उन्हें अच्छी लगने लगी. आगे चलकर दोनों एक दूसरे के हमसफर बन गए.

9/10

टीना अंबानी की नेटवर्थ

'न्यूज 18' की रिपोर्ट के मुताबिक, टीना अंबानी की नेट वर्थ 2331 करोड़ रुपये बताई जाती है. वहीं अनिल अंबानी के साथ उनकी कंबाइंड कुल संपत्ति 2500 करोड़ रुपये हैं.

10/10

आजकल क्या करती हैं टीना अंबानी

आज के समय में टीना अंबानी हार्मोनी आर्ट फाउंडेशन चलाती हैं. वह कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल की चेयरपर्सन भी हैं. साथ ही फैमिली बिजनेस में भी वह लगातार एक्टिव रही हैं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link