CAA आंदोलन के लिए मशहूर शाहीन बाग अब बन चुका है फूड हब, जानिए यहां के 6 बेहतरीन जायके

Shaheen Bagh Best Restaurant: शाहीन बाग दिल्ली का वो मुस्लिम इलाका है जो साल 2019-20 की सर्दियों में इसलिए सुर्खियों में आ गया था क्योंकि यहां सीएए कानून के खिलाफ जबरदस्त आंदोलन हुआ था. हालांकि आज ये फूडीज के लिए जन्नत बन चुका है, खासकर रमजान की शाम को यहां की रौनक देखते ही बनती है. आइए जानते हैं कि यहां आप कौन-कौन सी बेहतरीन डिशेज का लुत्फ उठा सकते हैं.

Shariqul Hoda शारिक़ुल होदा Sun, 07 Apr 2024-10:40 am,
1/6

ज़हरा रेस्टोरेंट

जो लोग हैदराबादी चिकन-मटन दम बिरयानी और हांडी बिरयानी खाने के शौकीन हैं वो ज़हरा रेस्टोरेंट जरूर जाएं, क्योंकि यहां आपको ऑथेंटिक टेस्ट काफी किफायदी दाम में मिल जाएगा.  इसके अलावा बटर नान, रूमाली रोटी और तंदुरी रोटी के साथ चिकन और कबाब के आइटम्स जरूर टेस्ट करें.

2/6

जावेद फेमस निहारी

निहारी खाने के शौकीन लोगों के लिए शाहीन बाग का जावेद फेमस निहारी एक परफेक्ट स्पॉट है, यहां आपको चिकन और मटन की निहारी बेहतरीन तरीके से सर्व की जाती है. इसके अलावा यहां फिश के आइटम्स भी मिलते हैं. इस रेस्टोरेंट में दूर-दूर से लोग निहारी का लुत्फ उठाने आते हैं.

3/6

पुलाव वाला

अगर आपको जरा हटके खाने का शौक है तो 'पुलाव वाला' के पास चले जाएं. यहां आपको बिहारी पुलाव के साथ चिकन ग्रेवी सर्व की जाती है. अगर बिहारी चिकन कबाब के साथ लच्छा पराठा खाएंगे तो स्वाद आ जाएगा. मीठे में आप फ्रूट कस्टर्ड जरूर टेस्ट करें. ये सभी आइटम्स बेहद रिजनेबल रेट पर मिलते हैं.

4/6

रोयल बिरयानी

रोयल बिरयानी वालों की सबसे खास बात ये है कि यहां कोलकाता के स्टाइल में बिरयानी पकाई जाती है, इसमें आलू भी मिलाया जाता है. इसकी खुशबू पर ही आप दिल हार जाएंगे. महज 120 रुपये में आप आधा किलो बिरयानी खा सकते हैं.

5/6

अफगानी समोसा

इंस्टाग्राम में हरे रंग वाला समोसा सेलर काफी वायरल होता रहता है, इनके पास ट्राएंगुलर शेप का अफगानी समोसा मिलता है, जो बेहद मशहूर है, इसमें चिकन की फिलिंग है. इसे कई तरह की चटनी के साथ सर्व किया जाता है.

6/6

कूल प्वॉइंट

जाहिर सी बात है कि जब आप इतना जायकेदार और मसालेदार डिशेज खाएंगे तो कुछ मीठा टेस्ट करने का मन जरूर करेगा. आप यहां रबड़ी फालूदा, रस मलाई, कुल्फी, गुलाब जामुन, मोहब्बत का शर्बत, शाही टुकड़ा खाकर मुंह मीठा कर सकते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link