ये 5 नुकसान जान लिए तो कभी नहीं खरीदेंगे Sunroof वाली कार! इन्हें ना करें अनदेखा

Disadvantages Of Sunroof: भारत में सनरूफ वाली कारों की डिमांड बढ़ रही है. इसी को देखते हुए कई कम बजट वाली कारों में भी सनरूफ ऑफर की जाने लगी है. बहुत से लोग केवल सनरूफ वाली कार खरीदना ही पसंद कर रहे हैं. लेकिन, उन्हें यह नहीं पता कि सनरूफ के कुछ नुकसान भी होते हैं. चलिए, इसके 5 नुकसानों के बारे में बताते हैं.

लक्ष्य राणा Tue, 12 Sep 2023-3:50 pm,
1/5

Sunroof

सेफ्टी: ज्यादातर लोग सनरूफ का सही इस्तेमाल नहीं करते. वह इसका गलत इस्तेमाल करते हैं. लोग चलती कार के सनरूफ से बाहर निकलते हैं और मस्ती करते हैं. यह खतरनाक होता है. इससे सुरक्षा जोखिम बढ़ता है.

2/5

Car Sunroof

गर्मी और शोर: तेज धूप में सनरूफ के कारण केबिन के अंदर ज्यादा गर्मी हो सकती है. ऐसे में केबिन को ठंडा करने के लिए एयर कंडीशनर पर ज्यादा दबाव पड़ेगा. इसके अलावा, बारिश में सनरूफ से केबिन में ज्यादा आवाज भी आती है.

3/5

Car Sunroof Tips

रखरखाव: सनरूफ को रेगुलर रखरखाव की जरूरत होती है. आप इसे ऐसे ही नहीं छोड़ सकते. अगर सनरूफ का सही रखरखाव नहीं किया जाएगा तो परेशानी हो सकती है. इसमें लीकेज हो सकती है और बारिश का पानी अंदर सकता है.

4/5

Car Sunroof Problems

माइलेज: वैसे तो सनरूफ को बंद रखकर ही कार चलानी चाहिए लेकिन कुछ लोग सनरूफ खोलकर भी कार चलाना पसंद कर सकते हैं. ऐसे में कार का माइलेज घट जाता है क्योंकि केबिन में हवा आने से कार एयरोडायनेमिक्स बिगड़ जाते हैं.

5/5

Car Sunroof Information

कीमत: सनरूफ वाली कार बिना सनरूफ वाली कार के मुकाबले ज्यादा महंगी होती हैं. आमतौर पर कारों के ऊपर वाले वेरिएंट्स में ही सनरूफ दी जाती है, जो कि महंगे होते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link