Tulsi Plant: तुलसी के साथ इन पौधों को लगाने से मिलेगा हर समस्या का समाधान, काला धतूरा है इनमें से एक

Vastu Tips For Home: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पेड़-पौधों के बारे में बताया गया है जो घर की सुंदरता बढ़ाने के साथ-साथ घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ाते हैं. इससे व्यक्ति के भाग्य में वृद्धि होती है. तुलसी के पौधों के पास कुछ पौधों को रखने से कई तरह की समस्याओं से निजात मिलती है.

शिल्पा जैन Fri, 15 Mar 2024-2:31 pm,
1/5

पवित्र है तुलसी का पौधा

सनातन धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व बताया गया है. तुलसी का पौधा बहुत ही पवित्र और पूजनीय होता है. लगभग हर हिंदू घरों में यह पौधा लगा मिलता है. तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे के पास इन पौधों को लगाने से जीवन में कई तरह के लाभ मिलते हैं. जानें वास्तु शास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे के पास किन पौधों को लगाया जा सकता है. 

2/5

काला धतूरा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे के पास काला धतूरा लगाने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. भगवान शिव को काला धतूरा बेहद प्रिय है. ऐसी मान्यता है कि काले धतूरे में भगवान शिव का वास होता है. कहते हैं कि घर में काला धतूरा लगाने से भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है. साथ ही इसे घर में लगाने से वैवाहिक रिश्तों में भी मजबूती आती है. वहीं, कार्यक्षेत्र में भी लाभ और तरक्की के योग बनते हैं.  

3/5

आक का पौधा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आक का पौधा भगवान शिव को अर्पित किया जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार आक का पौधा घर में लगाना बेहद शुभ माना गया है. वहीं,  अगर इसे तुलसी के पौधे के साथ लगाया जाए, तो भगवान शिव के साथ मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. घर में आक का पौधा लगाने से शुभ फल मिलते हैं और साधक को इसका कई गुना लाभ मिलता है. इसे घर के आंगन में लगाना शुभ माना गया है और तुलसी के पौधे के पास लगाना लाभकारी माना गया है. इससे भी आपको जीवन में अच्छे परिणाम प्राप्त होते हैं.  

4/5

करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप पितृ दोष से पीड़ित हैं, तो काले धतूरे के ये उपाय आपको जल्द मुक्ति दिला  सकते हैं. इसके लिए प्रतिदिन उठकर स्नान करें और आक- काले धतूरे के पौधों में जल मिश्रित दूध अर्पित करें. इसके साथ ही, वास्तु शास्त्र में भी माना गया है कि घर में काले धतूरे का पौधा लगाने और नियमित रूप से पूजा करने से कुंडली में मौजूद पितृ दोष से मुक्ति मिलती है. 

5/5

मां लक्ष्मी के साथ होगा भगवान शिव का वास

घर में तुलसी के पौधे के पास काला धतूरा और आक का पौधा लगाने से मां लक्ष्मी और भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होता है. बता दें कि तुलसी के पौधे में धन की देवी मां लक्ष्मी का वास होता है. वहीं, काला धतूरा और आक के पौधे में भगवान शिव वास करते हैं. नियमित रूप से तुलसी की पूजा से जीवन में व्यक्ति को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link