फिलहाल के लिए टाल दें चारधाम यात्रा, जान की आफत बन सकता है उत्तराखंड आना!

Uttarakhand Cloudburst: उत्तराखंड की प्राकृतिक खूबसूरती तो मानो किसी जन्नत से कम नहीं है और यह प्रदेश भक्तों के लिए आस्था का केंद्र व प्रकृति प्रेमियों के लिए स्वर्ग है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस वक्त उत्तराखंड जाना कितना खतरनाक हो सकता है? बीते कुछ दिनों से भारी बारिश से बढ़ रही प्राकृतिक आपदाओं के कारण यहां के लोगों और पर्यटकों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. आइए जानते हैं कि इन दिनों आपको उत्तराखंड आना क्यों टालना चाहिए.

शिवेंद्र सिंह Thu, 01 Aug 2024-5:22 pm,
1/5

उत्तराखंड में भारी बारिश

उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश ने कहर बरपाया है. राज्य के कई हिस्सों में भूस्खलन और बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. इस बीच, रुद्रप्रयाग जिले में भी भारी तबाही हुई है. यहां कई सड़कें बह गई हैं और यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

2/5

रुद्रप्रयाग में सड़कें बहीं

रुद्रप्रयाग पुलिस ने सोशल मीडिया वेबसाइट एक्स पर जानकारी देते हुए बताया कि सोनप्रयाग मुख्य बाजार से करीब एक किलोमीटर आगे सड़क का एक बड़ा हिस्सा बह गया है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे सोमप्रयाग मुख्य बाजार के पास आने-जाने से बचें.

3/5

केदारनाथ यात्रा पर रोक

रुद्रप्रयाग जिले में यात्रा करने वाले तीर्थयात्रियों को भी सतर्क रहने की जरूरत है. प्रशासन ने केदारनाथ धाम की यात्रा को फिलहाल टालने की सलाह दी है. क्योंकि सोमप्रयाग के बाद का रास्ता भी खराब स्थिति में है.

4/5

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में भारी बारिश के बाद राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को अलर्ट रहने को कहा है. मुख्यमंत्री ने एक्स पर पोस्ट कर बताया कि राज्य के कई हिस्सों में रातभर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. रामबड़ा, भीमबाली, जखनियाली और अन्य प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य जारी है.

5/5

यात्रियों को अपील

यात्रियों से अपील की जाती है कि वे उत्तराखंड की यात्रा करने से पहले मौसम की जानकारी जरूर लें. सुरक्षा के लिहाज से यात्रा को स्थगित करना बेहतर होगा. अगर आप पहले से ही वहां हैं तो स्थानीय प्रशासन के निर्देशों का पालन करें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link