अनंत अंबानी से शादी के बाद कितनी अमीर हो जाएंगी राधिका मर्चेंट, जानिए कितने अमीर हैं मुकेश अंबानी के बेटा-बहू

Anant Ambani wedding: देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे की शादी आज हो रही है. अनंत और राधिका मर्चेंट मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में सात फेरें लेंगे. इस शादी में शामिल होने के लिए दुनियाभर से खास मेहमान पहुंच रहे हैं. इस शादी के बाद राधिका मर्चेंट अंबानी परिवार की बहू बन जाएंगी, आइए जानते हैं कितनी अमीर है राधिका मर्चेंट और उनकी फैमिली।

बवीता झा Fri, 12 Jul 2024-1:36 pm,
1/5

अनंत-राधिका की शादी

Anant Ambani wedding: देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे की शादी आज हो रही है. अनंत और राधिका मर्चेंट मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में सात फेरें लेंगे. इस शादी में शामिल होने के लिए दुनियाभर से खास मेहमान पहुंच रहे हैं. मुकेश अंबानी ने अपने बेटे की शादी में दे ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन, मशहूर सेलिब्रिटी किम कार्दशियन समेत दुनियाभर की नामचीन हस्तियां मुंबई पहुंच रही है. अगले तीन दिनों तक शादी का फंक्शन चलने वाला है. इस शादी में मुकेश और नीता अंबानी पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं. 

2/5

अनंत अंबानी की शादी पर कितना खर्च

 

अनंत अंबानी और राधिका की शादी दुनिया की सबसे महंगी शादी होने वाली है. इस शादी में मुकेश अंबानी पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अनंत और राधिका की शादी पर करीब 4000 से 5000 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं. हालांकि जितनी मुकेश अंबानी की संपत्ति है, उसके सामने ये रकम कुछ भी नहीं है. दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में शामिल मुकेश अंबानी 123 अरब डॉलर के मालिक है.  इस शादी में वो अपनी कुल संपत्ति का 0.5 फीसदी ही खर्च कर रहे हैं.   

3/5

अनंत अंबानी कितने अमीर

 

अनंत अंबानी पिता के कारोबार में एनर्जी प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी संभालते हैं. रिलायंस एनर्जी की जिम्मेदारी उनके पास है. साल 2020 में वो रिलायंस एनर्जी के साथ जुड़े. इसके अलावा वो रिलायंस फाउंडेशन, रिलायंस जियो, रिलायंस रिटेल के बोर्ड में भी शामिल है. रिपोर्ट के मुताबिक उनकी संपति करीब 40 अरब डॉलर यानी 3.3 लाख करोड़ के करीब है. रिलायंस के शेयरों में उनकी 0.12 फीसदी की हिस्सेदारी है.  

4/5

राधिका मर्चेंट के पास कितनी संपत्ति

 

राधिका मर्चेंट फार्मास्युटिकल कंपनी एनक्योर हेल्थकेयर के मालिक वीरेन मर्चेंट की बेटी है. राधिका पिता के कारोबार में हाथ बंटाती है. एनक्योर के बोर्ड में वो  डायरेक्टर के पद पर है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राधिका की संपत्ति करीब 10 करोड़ के आसपास है. उनके पिता की संपत्ति 750 करोड़ है.  

5/5

शादी के बाद बन जाएंगी अंबानी खानदान की बहू

शादी के बाद राधिका मर्चेंट अंबानी परिवार की बहू बन जाएगी. अंबानी परिवार की संपत्ति की उत्तराधिकारियों में शामिल हो जाएगी. राधिका के बेहतरीन क्लासिकल डांसर भी है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link