सीएम योगी एक महीने में पांचवीं बार जा रहे अयोध्‍या, मिल्‍कीपुर विधानसभा चुनाव बना प्रतिष्‍ठा का सवाल!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2436624

सीएम योगी एक महीने में पांचवीं बार जा रहे अयोध्‍या, मिल्‍कीपुर विधानसभा चुनाव बना प्रतिष्‍ठा का सवाल!

CM Yogi Ayodhya Visit: अयोध्‍या की मिल्‍कीपुर और उससे सटे अंबेडकरनगर की कटेहरी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. दोनों सीटों की कमान सीएम योगी खुद संभाल रहे हैं. 

CM Yogi Ayodhya Visit

CM Yogi Ayodhya Visit: सीएम योगी आदित्‍यनाथ गुरुवार को एक बार फ‍िर अयोध्‍या जा रहे हैं. सीएम योगी का यह एक महीने में पांचवां दौरा है. इस दौरान सीएम योगी अयोध्‍या में करीब एक हजार करोड़ की 83 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्‍यास करेंगे. इसमें अकेले मिल्‍कीपुर के लोगों को 49.75 करोड़ की 40 परियोजनाओं की सौगात देंगे. इससे पहले सीएम योगी इसी महीन पांच सितंबर को मिल्‍कीपुर दौरे पर थे. 

यह है सीएम योगी का पूरा शेड्यूल 
सीएम योगी के मिल्‍कीपुर दौरे को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. सीएम योगी गुरुवार सुबह 10:40 बजे मिल्‍कीपुर के विद्या मंदिर इंटर कॉलेज पहुंचेंगे. सीएम योगी मिल्‍कीपुर में एक बजे तक रहेंगे. सीएम योगी मिल्‍कीपुर उपचुनाव की कमान खुद संभाले हैं. सीएम योगी तीन महीने के अंदर दूसरी बार अयोध्‍या को विकास परियोजनाओं की सौगात दे रहे हैं. इस दौरान सीएम योगी स्‍थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ चुनाव को लेकर बैठक भी कर सकते हैं. 

अवधेश प्रसाद के सांसद बनने के बाद खाली हुई थी सीट 
बता दें कि अयोध्‍या की मिल्‍कीपुर और अंबेडकरनगर की कटेहरी विधानसभा में उपचुनाव होने हैं. मिल्‍कीपुर सीट सपा के खाते में थी. यहां से सपा विधायक अवधेश प्रसाद के लोकसभा जाने के बाद यह सीट खाली हो गई. मिल्‍कीपुर में कमल खिलाने के लिए सीएम योगी ने कमान संभाल ली है. वहीं, सपा यह सीट खोना नहीं चाहती, यही वजह है कि सपा ने अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद को टिकट देने के संकेत दिए हैं. बीजेपी ने अभी अपना प्रत्‍याशी नहीं घोषित किया है. पहली बार बसपा भी उपचुनाव लड़ेगी. 

मिल्‍कीपुर के लोगों को देंगे करोड़ों की सौगात 
सीएम योगी अयोध्‍या में 8283.43 लाख की 37 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इसमें नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति की 21, लोक निर्माण विभाग की 15, व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास-उद्यमशीलता की दो एवं समाज कल्याण विभाग की एक परियोजना शामिल हैं. मिल्कीपुर में 7 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इसमें नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति की 5 और लोक निर्माण विभाग की 2 परियोजनाएं शामिल हैं. सीएम योगी इससे पहले दो बार मिल्‍कीपुर का दौरा कर चुके हैं. एक बार वह अशर्फी भवन के अयोध्‍या विद्यापीठ में रामदरबार के प्राण प्रतिष्‍ठा और पूर्वाचार्यो की प्रतिमा के लोकार्पण समारोह में आए थे. दूसरी बार वह आचार्य नरेंद्र देव औद्योगिक कृषि विश्‍वविद्यालय में रोजगार मेले का उद्घाटन करने आए थे. 

 

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Ayodhya News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढ़ें : Ayodhya Helicopter service: ताजनगरी टू रामनगरी का सफर होगा आसान, यूपी के इन 5 शहरों से शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवाएं; जानें किराया और समय

यह भी पढ़ें : Ayodhya News: 'अयोध्या में बेशकीमती जमीनें BJP नेताओं ने खरीदीं, सबसे ज्यादा PDA का एनकाउंटर : अखिलेश यादव
 

Trending news