कैसे हैं नीतू कपूर के जेठानी बबीता कपूर संग रिश्ते? करिश्मा की शादी में हो गया था कपूर खानदान की दोनों बहुओं में क्लेश!

Neetu Kapoor and Babita Relationship: कपूर खानदान हिंदी सिनेमा में सबसे बड़ी फैमिली के तौर पर पहचानी जाती हैं. लेकिन क्या आप इस खानदान की बहुओं के बारे में जानते हैं. कैसे दो फेमस एक्ट्रेस इस खानदान की बहू बनी और फिर इनके रिश्ते कैसे हैं. हम बात कर रहे हैं नीतू कपूर और बबीता कपूर की, जिन्होंने खुद फिल्मों में खूब काम किया और फिर कपूर खानदान की कमान संभाली. चलिए इनके रिश्तों के बारे में बताते हैं.

वर्षा Fri, 25 Oct 2024-3:59 pm,
1/10

कपूर फैमिली के बड़े बड़े सुपरस्टार

कपूर फैमिली के बड़े बड़े सुपरस्टार से तो आप मिले हो, आज चलिए इस खानदान की बहुओं से मिलवाते हैं. जो अपने अपने जमाने की फेमस एक्ट्रेस रही और फिर कपूर फैमिली की कमान संभाली. हम बात कर रहे हैं करीना-करिश्मा की मां बबीता कपूर की तो रणबीर कपूर की मां नीतू कपूर की.  चलिए बताते हैं नीतू कपूर और बबीता कपूर के बीच रिश्ते कैसे थे. कब दोनों की लड़ाई हुई और कैसे सुलह हुई.

2/10

बबीता कपूर का धर्म, फैमिली, करियर

60-70 के दशक में नीतू कपूर की जेठानी बबीता कपूर ने खूब काम किया. वह खुद भी नामी और फिल्मी फैमिली से आती हैं. कराची में जन्मी बबीता कपूर के पिता हरि शिवदासानी एक्टर और फिल्म स्टूडियो के मालिक थे तो मां बारबरा ब्रिटिश मूल की थीं. कुछ लोग कराची में जन्म लेने की वजह से बबीता को लेकर गूगल पर उनके धर्म के बारे में भी सर्च करते हैं. तो बता दें वह सिंधी हिंदू फैमिसी से आती हैं. बबीता कपूर ने करीब 5-6 साल ही फिल्मों में काम किया लेकिन बैक टू बैक 19 फिल्मों में काम करके छा गईं. 

 

3/10

करीना कपूर और करिश्मा कपूर की मां

फिर साल 1971 में बबीता कपूर ने कपूर खानदान के लाडले रणधीर कपूर से शादी की. दोनों की दो बेटियां हुईं करिश्मा कपूर और करीना कपूर.दोनों ने ही फिल्मों में खूब नाम कमाया और आज भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. लेकिन बबीता ने तो शादी के बाद करियर खत्म कर लिया.

4/10

ऋषि कपूर की बेटी, नीतू कपूर का परिवार

अब आते हैं नीतू कपूर पर, जिन्होंने ऋषि कपूर से साल 1980 में शादी की. दोनों के घर एक बेटा और एक बेटी का जन्म हुआ. ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर जिंदगी भर एक्टिंग से दूर रहकर ज्वेलरी डिजाइनिंग में करियर संवारा तो रणबीर कपूर ने पिता और मां की तरह एक्टिंग को चुना और आज के समय में इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं.

5/10

बबीता कपूर और नीतू कपूर का रिश्ता

अब आते हैं बबीता कपूर और नीतू कपूर के रिश्ते पर. अक्सर कहा जाता है कि दोनों के बीच एक बार बड़ा झगड़ा हुआ था. इतनी भयंकर लड़ाई कि दोनों ने कई साल तक एक दूसरे से बात नहीं की थी. बबीता , कपूर खानदान की सबसे सुलझी हुईं मेंबर के तौर पर जानी जाती हैं. जो हमेशा विवादों और लाइमलाइट से दूर रही हैं. मगर नीतू कपूर संग उनके रिश्ते जरूर सुर्खियों में रहे हैं.

6/10

क्यों हुआ था नीतू कपूर और बबीता कपूर का झगड़ा

सब जानते हैं कि बबीता कपूर अपनी बेटियों को लेकर हमेशा से ही बहुत पजेसिव रही हैं. वह बेटियों के करियर के लिए पूरे खानदान से भिड़ गई थीं. अब इन्हीं को लेकर देवरानी नीतू से उनकी बिगड़ी थी. कहते हैं कि कपूर खानदान की इन बहुओं के बीच तनाव करिश्मा कपूर की शादी के समय में जगजाहिर हुआ.

7/10

करिश्मा कपूर की शादी में हुआ था क्लेश

29 सितंबर 2003 में बबीता कपूर की लाडली बेटी करिश्मा कपूर की शादी हुई. बिजनेसमैन संजय कपूर उनके दामाद बने.लेकिन वह देवरानी से शादी में नाराज हो गईं. कहते हैं कि नीतू कपूर ने करिश्मा की शादी में शिरकत नहीं की थी और ये बात बबीता को बिल्कुल पसंद नहीं आई. 

8/10

बबीता कपूर ने लिया था बदला

बबीता, नीतू कपूर की इस बात से इतना नाराज हो गई थीं कि उन्होंने भी ऋषि कपूर की बड़ी बेटी की शादी में न जाने का फैसला लिया. रिद्धिमा कपूर की शादी में न तो बबीता गईं न ही उनकी दोनों बेटियां करिश्मा-करीना.

9/10

सबके सामने आ गई कपूर खानदान की ये लड़ाई

फिर साल 2009 में भी बबीता कपूर और नीतू कपूर के बीच की तल्खियां सबके सामने आ गई. हुआ ये कि तब नीतू कपूर की मां का निधन हो गया. लेकिन बबीता ने नाराजगी नहीं दूर की और वह रणबीर कपूर की नानी के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंची. इस चलते नीतू भी खासा नाराज हो गई. सालों तक दोनों ने बात नहीं की.

10/10

कैसे खत्म हुआ नीतू कपूर का ये झगड़ा

नीतू कपूर और बबीता कपूर के बीच झगड़ा करीना कपूर की शादी में जाकर सुलझा. 2012 में करीना कपूर ने सैफ अली खान से शादी की. तब बबीता खुद शादी का कार्ड लेकर ऋषि कपूर और नीतू कपूर के घर गई थीं. वह चाहती थीं कि सालों साल के तनाव को भूल जाए. बस फिर क्या, दोनों देवरानी-जेठानी की सुलह हो गई.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link