जब जोधपुर जेल में बंद थे सलमान खान, ऐसा था वहां का हाल; सुपरस्टार ने किए थे शॉकिंग खुलासे; बोले- ‘उसी से नहाना, उसी से धोना..’

Salman Khan On Jodhpur Jail: इस समय सलमान खान अपने रियलिटी शो `बिग बॉस 18` को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. हालांकि, ये सलमान का पहला रियलिटी शो नहीं है. इससे पहले वो एक रियलिटी शो `दस का दम` को होस्ट कर चुके हैं. इस शो के दौरान बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले सलमान ने इस शो के दौरान अपने जोधपुर जेल में रहने का एक्सपीरियंस शेयर किया था. इतना ही नहीं, उनके शॉकिंग एक्सपीरियंस ने हर किसी को हैरान कर दिया था. चलिए जानते हैं सुपरस्टार ने क्या-क्या बताया था?

वंदना सैनी Sat, 12 Oct 2024-12:58 pm,
1/5

एक बड़े विवाद से जुड़ा था सलमान खान का नाम

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान इन दिनों अपने फेमस रियलिटी शो 'बिग बॉस 18' को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. सलमान का नाम कई कॉन्ट्रोवर्सी शो के साथ-साथ एक बड़े विवाद से भी जुड़ा हुआ है, जिसका संबंध उनकी सालों पहले आई एक सुपरहिट फिल्म के दौरान का है. यही वो विवाद है, जिसके चलते उनको जान से मारने की धमकियां मिलती रहती है और इसकी वजह से उन्होंने अपनी जिंदगी के कई साल जेल में भी बिताए हैं, जिसका एक्सपीरियंस उन्होंने खुद एक शो के दौरान शेयर किया था.  

2/5

सलमान खान पर काले हिरण के शिकार का आरोप

दरअसल, इस विवाद की शुरुआत आज से 25 साल पहले 1999 में आई फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान हुई थी. जब सलमान खान पर काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था और उन्हें इस मामले में दोषी पाया गया. इतना ही नहीं, इसके लिए उनको 5 साल की जेल भी हुई थी और 10 हजार रुपये का जुर्माना लगा था. हालांकि, बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी, लेकिन सलमान को 6 दिन जेल में बिताने पड़े थे. जिसका एक्सपीरियंस उनके लिए कुछ अच्छा नहीं रहा था, जिसका खुलासा उन्होंने किया था.

3/5

जब जोधपुर जेल में बंद थे सलमान

काले हिरण के शिकार का आरोप में सलमान खान को जोधपुर जेल में बंद रहने की सजा दी गई थी, जहां के एक्सपीरियंस का खुलासा उन्होंन अपने एक पुराने टीवी शो 'दस का दम' के दौरान किया था. सलमान ने शो के एक कंटेस्टेंट से बातचीत के दौरान बताया था, 'मैं आपको एक छोटी सी चीज दिखाना चाहता हूं जो मैंने जोधपुर जेल में स्केच की थी. वहां एक स्टील का मग था, जिसे मुझे खुद ही धोना पड़ता था, उसी से नहाना और साफ-सफाई करनी पड़ती थी. ये मेरा हाथ है और ये वही मग है जिसे मैं रोजाना चमकाता था'.

4/5

हर चीज में एक ही मग का करना होता था इंस्तेमाल

सलमान ने आगे बताया था, 'खाने-पीने के बाद उसी में अपना चेहरा भी देखा करता था'. सलमान पर टोटल चार केस थे, जिनमें से तीन केस काले हिरणों के शिकार से जुड़े थे और एक केस आर्म्स एक्ट का था. बताया जाता है कि सलमान खान के कमरे से एक पिस्टल और राइफल मिली थी, लेकिन उनके लाइसेंस की मियाद खत्म हो चुकी थी. उन पर आरोप था कि 27 और 28 सितंबर, 1998 को जोधपुर के घोड़ा फार्म हाउस और भवाद गांव में काले हिरणों का शिकार किया था. इसके अलावा, 1 और 2 अक्टूबर 1998 की रात, जोधपुर के कांकाणी गांव में भी दो काले हिरणों के शिकार का आरोप लगा था.  

5/5

सलमान खान का वर्कफ्रंट

वहीं, अगर सलमान खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो उनको आखिरी बार फिल्म 'टाइगर 3' में देखा गया था, जिसके बाद अब वो जल्द ही 'सिकंदर' फिल्म में नजर आने वाले हैं, जिसका उनके फैंस बड़े पर्दे पर जल्द रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसका एक पोस्टर भी जारी हो चुका है. इसके अलावा फिलहाल सलमान खान कलर्स पर आ रहे रियलिटी शो 'बिग बॉस 18' को होस्ट कर रहे हैं, जिसमें शिल्पा शिरोडकर, चाहत पांडे, करणवीर मेहरा, शहजादा धामी जैसे स्टार्स नजर आ रहे हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link