270 में से 180 फिल्में दीं कतई फ्लॉप, फिर भी कहलाया सुपरस्टार, 48 साल से कोई न कर पाया बाल भी बांका

क्या आप बॉलीवुड के ऐसे सुपरस्टार को जानते हैं जिन्होंने करियर में 270 में से 180 फिल्में फ्लॉप दीं. मगर फिर भी वह इंडस्ट्री के सुपरस्टार कहलाएं. इतना ही नहीं जो बड़े बड़े स्टार्स नहीं कर पाए इस एक्टर के नाम वो रिकॉर्ड भी दर्ज हैं. चलिए मिलवाते हैं ऐसे सुपरस्टार खिलाड़ी एक्टर से जो आज भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं.

वर्षा Thu, 12 Sep 2024-1:00 pm,
1/7

देश में सबसे ज्यादा फ्लॉप देने वाला एक्टर कौन है?

बॉलीवुड के ऐसे सुपरस्टार को जानते हैं जिन्होंने करियर में 180 फ्लॉप फिल्में दीं. एक बार तो 33 फिल्में बैक टू बैक महाफ्लॉप दीं लेकिन इसके बावजूद उन्हें सुपरस्टार का तमगा हासिल हुआ. ये कोई ओर नहीं बल्कि गौरंग चक्रवर्ती हैं. अगर आपने नहीं पहचाना इन्हें तो चलिए इनकी कहानी बताते हैं.

2/7

आजतक कोई नहीं तोड़ पाया है मिथुन चक्रवर्ती का ये रिकॉर्ड

ये सुपरस्टार हैं मिथुन चक्रवर्ती जिन्होंने लंबा करियर बॉलीवुड में जिया है. बंगाली फिल्मों में भी काम किया है. आज के समय में वह सफल राजनेता भी हैं जिनका नाम  Limca Book of Records में भी दर्ज हैं. मिथुन चक्रवर्ती ही वो हीरो हैं जिन्होंने साल 1989 में 19 फिल्में बतौर हीरो की थी और बॉलीवुड में आजतक उनका ये रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ सका है.

 

3/7

मिथुन चक्रवर्ती ने जीता था नेशनल अवॉर्ड

मिथुन चक्रवर्ती ने करियर की शुरुआत मृणाल सेन की 'मृगया' से की. पहली ही फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला और फिर उन्होंने 'डिस्को' फिल्म से उन्होंने बॉलीवुड में अपना जगह पक्का कर ली. आज भी ये फिल्म उनके करियर की यादगार फिल्म मानी जाती है.

4/7

180 फ्लॉप फिल्में देने वाले मिथुन चक्रवर्ती

मगर मिथुन चक्रवर्ती के करियर में एक समय ऐसा भी था जब उन्होंने फ्लॉप फिल्मों का दौर झेला. 'टाइम्स ऑफ इंडिया' की रिपोर्ट के मुताबिक, उनके खाते में सबसे ज्यादा फ्लॉप देने का रिकॉर्ड शामिल हैं. उन्होंने 279 में से 180 फ्लॉप फिल्में दी हैं.

5/7

33 फिल्में बैक टू बैक फिल्में दी थीं फ्लॉप

80-90 के दशक में मिथुन चक्रवर्ती का करियर पीक पर था. उन्होंने एक एक साल में कई कई फिल्में कीं. 90s में तो मिथुन चक्रवर्ती ने 33 फिल्में बैक टू बैक फ्लॉप दी थीं. वहीं मिथुन चक्रवर्ती के अलावा 101 फ्लॉप फिल्में देने का रिकॉर्ड जितेंद्र के नाम भी दर्ज है.

6/7

फिर भी कहलाए सुपरस्टार

लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि मिथुन चक्रवर्ती ने कितना ही उतार-चढ़ाव करियर में देखा हो लेकिन उनके स्टारडम को कोई कम नहीं कर सका. ऐसा इसलिए क्योंकि उनके करियर में 50 हिट फिल्में शामिल हैं जिसमें से 9 ब्लॉकबस्टर तो 9 सुपरहिट रही हैं. जबकि 7 एवरेज से ऊपर रही हैं. यहां खास बात ये है कि मिथुन ने छोटे बजट की कई फिल्में भी कीं.

7/7

मिथुन चक्रवर्ती की संपत्ति

संपत्ति की बात करें तो मिथन चक्रवर्ती 101 करोड़ के मालिक हैं. चुनावी हलफनामे के मुताबिक, उनके पास 101 करोड़ की संपत्ति है. उनके पास मर्सडीज, इनोवा, मर्सडीज बेंच ई क्लास, फॉर्च्युनर, VOLKSWAGON समेत कई गाड़ियां भी हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link