64 की उम्र में भी कहर ढाती है ये एक्ट्रेस, सलमान संग होने वाली थी शादी; लेकिन बिगड़ गई बात; फिर बन गईं एक्स‑क्रिकेटर की बेगम

Who Is This Famous Bollywood Actress: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में खूबसूरत अभिनेत्रियों से भरी पड़ी है. जो बड़े पर्दे से लेकर फैंस के दिलों पर राज करती हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी खूबसूरती और दिलकश अदाओं से अपने दौर में लाखों-करोड़ों फैंस के दिलों पर राज किया, लेकिन 60 की उम्र पार करने के बाद भी उनकी खूबसूरती रत्ती भर कम नहीं हुई. आज भी उनको देखने के बाद फैंस का दिल जोर-जोर से धड़कने लगता है. क्या आप इस एक्ट्रेस को पहचानते हैं?

वंदना सैनी Fri, 18 Oct 2024-8:01 am,
1/6

कौन है ये एक्ट्रेस?

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी बेहद सी एक्ट्रेसेस हैं, जो अपनी खूबसूरती के लिए काफी मशहूर हैं, जिनमें सबसे पहले तो रेखा, हेमा मालिनी जैसी कई बड़ी एक्ट्रेसेस के नाम आते हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस मामले में इन अभिनेत्रियों को भी टक्कर देती थीं. इस एक्ट्रेस ने भी दशकों तक इंडस्ट्री से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज किया और आज भी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग रखती हैं. आज भी एक्ट्रेस की खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई है. 

2/6

दशकों तक किया इंडस्ट्री पर राज

80-90 के दशक में एक ऐसी एक्ट्रेस थीं, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखते ही तेजी से अपने फिल्मी करियर में आगे बढ़ती चली गईं. उन्होंने 1980 में मिस इंडिया का टाइटल जीता और फिर लगभग 8 साल बाद बॉलीवुड में एंट्री की. हालांकि, उन्होंने कई फिल्में की, लेकिन ज्यादा लोकप्रियता हासिल नहीं कर पाईं. उनका करियर तो इतना खास नहीं रहा, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा सुर्खियों में बनी रही.  कई बार उनके रिलेशनशिप और विवादों ने उन्हें चर्चा का विषय बनाया, तो कभी शादी ने.

3/6

इस फिल्म से मिली थी एक्ट्रेस को पहचान

हम यहां अपने दौर की जानी-मानी एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के बारे में बात कर रहे हैं, जो बचपन से ही गाने-बजाने की शौकीन थीं. पढ़ाई खत्म करने के बाद उन्होंने 16 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू की. जब वे 20 साल की हुईं, तब उन्होंने मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीता. इसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा और वहां भी सफलता हासिल की. 'त्रिदेव' फिल्म में उनके 'ओए-ओए' गाने ने उन्हें जबरदस्त पहचान दिलाई और इस गाने के जरिए वह दर्शकों के दिलों पर राज करने लगीं. 

4/6

जब सलमान से शादी करने वाली थीं संगीता

उनके करियर ने उन्हें शोहरत की नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया. संगीता बिजलानी ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया. लोग उनकी खूबसूरती के साथ-साथ उनके अभिनय के भी दीवाने हुआ करते थे. उन्होंने 'हथियार', योद्धा', इज्जत' और 'युगांधर' जैसी फिल्मों में काम किया और पहचान बनाई. हालांकि, वो अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में रहीं. खबरों की मानें तो उस दौर में संगीता का नाम सलमान खान के साथ जुड़ा था और दोनों शादी भी करने वाले थे. 

5/6

लेकिन बिगड़ गई बात और टूट गई शादी

बताया जाता है कि सलमान खान और संगीता बिजलानी की शादी 27 मई, 1994 को होने वाली थी और इसके लिए शादी के कार्ड भी छप चुके थे. एबीपी न्यूज के मुताबिक, 1993 में एक इंटरव्यू के दौरान खुद सलमान ने भी संगीता संग शादी के लिए तैयार होने की बात कही थी. लेकिन तय तारीख से कुछ दिन पहले ही सलमान ने शादी से इनकार कर दिया. कुछ रिपोर्ट्स में तो ये भी दावा किया जाता है कि संगीता ने सलमान को किसी और के साथ देख लिया था, जिसके बाद उन्होंने खुद ये शादी तोड़ दी, लेकिन दोनों आज भी अच्छे दोस्त हैं. 

6/6

भारतीय क्रिकेटर से किया था निकाह, फिर तलाक

सलमान के साथ रिश्ता टूटने के बाद संगीता बहुत परेशान थीं. इसी बीच उनकी जिंदगी में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की एंट्री हुई. दोनों की पहली मुलाकात एक विज्ञापन के शूटिंग सेट पर हुई और दोनों के बीच दोस्ती और फिर प्यार हो गया. संगीता से शादी करने के लिए अजहरुद्दीन ने अपनी पहली पत्नी नौरीन को तलाक दिया और 1996 में शादी कर ली. हालांकि, दोनों का ये रिश्ता भी ठीक से नहीं चला और आखिर में दोनों ने 2010 में आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link