न रेखा न जया.. इस एक्ट्रेस ने अमिताभ बच्चन संग दी थी 11 हिट फिल्में, कभी बनी मां; तो कभी प्रेमिका; बनाया शानदार रिकॉर्ड

Who Is This Amitabh Bachchan Actress: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में कई हीरोइनों के साथ काम किया है और हिट फिल्में भी दीं, लेकिन एक एक्ट्रेस ऐसी हैं, जिनके साथ उन्होंने सबसे ज्यादा हिट फिल्में दी हैं और अगर आप सोच रहे हैं कि वो रेखा, जया या हेमा मालिनी है तो आप गलत हैं. जी हां, दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने भी बेहद प्यार दिया और दोनों ने साथ ही हिट फिल्में देने का एक शानदार रिकॉर्ड बनाया, जिसको आज भी याद किया जाता है. तो आइए बताते हैं कि वो एक्ट्रेस कौन है?

वंदना सैनी Fri, 18 Oct 2024-10:12 am,
1/5

कौन है ये अमिताभ बच्चन की ये एक्ट्रेस?

अमिताभ बच्चन ने अपने 55 साल के करियर में कई हीरोइनों के साथ काम किया है. जिनके साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद भी किया गया. लेकिन इन एक्ट्रेसेस में एक ऐसी भी एक्ट्रेस हैं, जिनके साथ उन्होंने एक या दो नबीं बल्कि 10 से ज्यादा हिट फिल्मों का रिकॉर्ड बनाया है. हैरान कर देने वाली बात ये है कि वो न तो उनकी पत्नी जया है, न रेखा और न ही हेमा मालिनी है. लेकिन इन दिनों की जोड़ी को दर्शकों का प्यार बहुत मिला. चलिए जानते हैं आखिर वो एक्ट्रेस कौन हैं, जिसने अमिताभ के साथ इतनी सफल जोड़ी बनाई है?

2/5

साथ में की सबसे ज्यादा फिल्में

अमिताभ बच्चन ने दशकों से फिल्म इंडस्ट्री का एक अहम हिस्सा बने हुए हैं. उन्होंने बॉक्स ऑफिस के साथ-साथ दर्शकों को भी कई हिट फिल्मों की सौगात दी है. उन्होंने हेमा मालिन, रेखा, जया और परवीन बॉबी जैसी एक्ट्रेसेस के साथ कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उनके साथ हिट फिल्मों की संख्या कम है और जिनके साथ उन्होंने सबसे ज्यादा हिट फिल्में का रिकॉर्ड बनाया है उनका नाम अपने दौर की टॉप एक्ट्रेस में शुमार रहीं राखी का है. जी हां, हम यहां राखी और अमिताभ बच्चन की शानदार जोड़ी के बारे में बात कर रहे हैं.  

3/5

दोनों ने 13 फिल्मों साथ किया काम, 11 हुई हिट

अमिताभ बच्चन और राखी गुलजार ने एक, दो या तीन नहीं बल्कि 13 फिल्मों में साथ काम किया है, जिसमें से 11 हिट बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुईं. जबकि उनकी दो फिल्में ‘शान’ और ‘रेशमा और शेरा’ को असफलता का सामना करना पड़ा. दर्शकों की जोड़ी को दोनों की जोड़ी खूब पसंद आई. इन फिल्मों में राखी ने अलग-अलग किरदार निभाए. कभी वो अमिताभ बच्चन की प्रेमिका बनीं, तो कभी भाभी और एक फिल्म में तो उन्होंने बिग बी की मां का किरदार भी निया था और हर किरदार में दर्शकों ने इनको साथ पसंद किया. 

4/5

कभी बनीं मां, तो कभी प्रेमिका, तो कभी भाभी

राखी गुलजार ने ‘कभी-कभी’, ‘कसमें वादे’, ‘बरसात की एक रात’, ‘त्रिशूल’ और ‘बेमिसाल’ जैसी शानदार फिल्मों में अमिताभ बच्च के साथ बड़े पर्दे पर रोमांस किया. फिल्म ‘शान’ में उन्होंने बि बी की भाभी का किरदार निभाया था. फिल्म फ्लॉप रही, लेकिन दोनों के किरदारों को काफी पसंद किया गया. वहीं, ‘शक्ति’ फिल्म में राखी ने अमिताभ की मां का किरदार निभाया था और ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर हिट रही. इस फिल्म में दोनों के किरदारों को लेकर दर्शकों के लिए एक अनोखा अनुभव था, जिसको काफी पसंद किया गया. 

5/5

अमिताभ बच्चन-राखी गुलजार का वर्कफ्रंट

वहीं, अगर दोनों के वर्कफ्रंट की बात करें तो राखी गुलजार काफी समय से बड़े पर्दे से दूर हैं. हालांकि, उनके फैंस उनको बड़े पर्दे पर देखना चाहते हैं, लेकिन वो कब वापसी करेंगी इसका कुछ पता नहीं. जबकि अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने क्विज रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं, जिसके अब तक कई एपिसोड आ चुके हैं. इससे पहले उनको प्रभास और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ और रजनीकांत के साथ ‘वेट्टैयन’ में नजर आए. दोनों ही फिल्मों को दर्शकों का खूब प्यार मिला. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link