बिगड़ जाएगी, कोई नहीं करेगा शादी.. रिश्तेदार मारते थे ताने; सिर्फ एक रोल ने बदल दी किस्मत; रातों-रात बन गईं सुपरस्टार

Who Is This Famous Bollywood Actress: मुंबई को मायानगरी इसलिए ही नहीं कहा जाता है. जहां लोग अपने सपने सजाए जाते हैं, लेकिन कुछ ही लोग ऐसे होते हैं जिनकी किस्मत इस मायानगरी में चमक जाती है. हालांकि, इसके लिए काफी लोगों को संघर्ष का भी सामना करना पड़ता है, लेकिन उनकी मेहनत रंग लाती है वो आगे चलकर वो इस नगरी पर राज करते हैं. ऐसी ही कुछ कहानी कई बॉलीवुड और टीवी स्टार्स की भी है. आज हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आज टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हैं. हालांकि, यहां तक पहुंचने के लिए उनको काफी कुछ झेलना भी पड़ा. रिश्तेदारों के तानों से लेकर काफी कुछ. चलिए बताते हैं इस हसीना के बारे में.

वंदना सैनी Sat, 21 Sep 2024-8:34 am,
1/6

कौन है ये हसीना..?

फिल्म इंडस्ट्री में बेहद से लड़के-लड़कियां अपने सपने लेकर आते हैं, लेकिन कुछ ही लोग होते हैं, जो बड़े पर्दे पर छा जाते हैं. बाकि या तो अपना सपना छोड़ कुछ और करने लगते हैं या बस साइड रोल या बैकग्राउंड डांसर बनकर ही रह जाते हैं. लेकिन यहां हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं. वो भी ऐसे ही कुछ सपने लिए मुंबई आई थीं और अब यहीं की हो कर रह गई. कम समय में ही उस एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में अपनी ऐसी पहचान बनाई कि आज उनको नेशनल क्रश का टैग मिल गया.  

2/6

बड़े पर्दे से लेकर ओटीटी पर बनाई पहचान

तृप्ति डिमरी का जादू केवल बड़े पर्दे पर ही नहीं, बल्कि ओटीटी पर भी खूब चला. तृप्ति डिमरी ने साल 2020 में आई फिल्म 'बुलबुल' से अपना ओटीटी डेब्यू किया और फिल्म सुपरहिट रही. इसके बाद वो साल 2022 में 'कला' फिल्म में नजर आईं और ये भी बड़ी हिट रही, जिसके बाद तृप्ति को ओटीटी के क्विन का टैग मिल गया. तृप्ति डिमरी ने अपने 7 साल के करियर में 5 फिल्मों में काम किया है, जिनमें लगभग सभी सफल रहीं. इन्हीं में से एक फिल्म ने तृप्ति को रातों-रात सुपरस्टार तक बना दिया.  

3/6

20 मिनट के रोल से बनीं सुपरस्टार

'कला' के बाद तृप्ति डिमरी को साल 2023 में रणबीर कपूर की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'एनिमल' में देखा गया था. इस फिल्म में उनका कोई ज्यादा बड़ा रोल नहीं था, लेकिन अपने 20 मिनट के रोल में भी तृप्ति ने कई बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस को मात दे देती थी और रातों-रात सुपरस्टार बन गईं. इसी फिल्म से तृप्ति को नेशमल क्रश और 'भाभी 2' का भी टैग मिला. इतना ही नहीं, इस फिल्म के बाद तृप्ति ने कई और बड़ी फिल्में साइन की जिनमे वो नजर आने वाली हैं. लेकिन यहां तक पहुंचना उनके लिए आसान नहीं था. 

4/6

मां-बाप को सुनने पड़े ताने

हाल ही में तृप्ति डिमरी ने कटरीना कैफ के 'के ब्यूटी' यूट्यूब चैनल पर अपने स्ट्रगल के बारे में बताया. एक्ट्रेस ने बताया, 'मैं उत्तराखंड से हूं, पर मेरा जन्म और परवरिश दिल्ली में हुई हैं. इसलिए मेरे मम्मी-पापा और परिवार दिल्ली में ही रहते हैं. जब मैं मुंबई आई, तो मेरे लिए ये काफी मुश्किल था. आप समझ सकते हैं, रोज 50-60 लोगों के सामने जाकर ऑडिशन देना आसान नहीं था. स्ट्रगल बहुत होता है. समाज में और मेरे परिवार में भी कुछ लोग हैं, जिन्होंने मेरे माता-पिता को बुरा भला कहा'. 

5/6

कोई कहता था बिगड़ जाएगी, तो कोई कहता शादी नहीं होगी

एक्ट्रेस ने बताया कि कोई उसने कहता था, 'आपने अपनी बेटी को इस पेशे में क्यों भेजा? वो बिगड़ जाएगी, गलत लोगों के साथ जाएगी और अपने लिए गलत फैसले करेगी. कोई भी उससे शादी नहीं करेगा'. एक वक्त ऐसा भी था जब मैं बहुत उलझन में थी, क्योंकि जब कोई काम नहीं होता तो उम्मीद खोने लगते हैं. तृप्ति ने बताया, 'मुझे पता था कि मैं अपने माता-पिता के पास वापस नहीं जा सकती थी'. उन्होंने बताया कि जब उनको 'लैला मजनू' मिली और ये बात उन्होंने माता-पिता को बताई तो उनको उनपर गर्व हुआ था. वो बहुत खुश हुए.

6/6

तृप्ति डिमरी का वर्कफ्रंट

तृप्ति डिमरी को आखिरी बार विक्की कौशल और एमी विर्क के साथ 'बैड न्यूज' में देखा गया था, जिसके बाद अब वो जल्द ही राजकुमार राव के साथ नई फिल्म 'विक्की विद्या का वो वाला वीडियो' में नजर आने वाली हैं, जो 11 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. फिलहाल दोनों फिल्म के प्रमोशन में बिजी चल रहे हैं. इस फिल्म के बाद तृप्ति सिद्धांत चतुर्वेदी के साथ 'धड़क 2' और कार्तिक आर्यन-विद्या बालन के साथ हॉरर कॉमेडी फिल्म 'भूल भुलैया 3' भी नजर आने वाली हैं, जिसको लेकर उनके फैंस काफी एक्साइटेड हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link