ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत इतनी कि जीरो गिनते-गिनते थक जाएंगे आप!

आपने महंगे घर, महंगे कपड़े और महंगे गहने तो देखे होंगे, लेकिन क्या आपने कभी ऐसी कार देखी है जिसकी कीमत एक छोटे से देश के बजट के बराबर हो? जी हां, एक ऐसी कार है जिसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. इस कार को बनाने में हजारों घंटे लगे हैं और अमीर से अमीर शख्स भी इस खरीदने से पहले 100 बार सोचेगा. आइए जानते हैं ऐसी ही एक कार के बारे में, जिसकी कीमत इतनी है कि आप सोच भी नहीं सकते.

शिवेंद्र सिंह Mon, 12 Aug 2024-1:20 pm,
1/5

रोल्स-रॉयस ला रोज नोयर ड्रॉपटेल

रोल्स-रॉयस ला रोज नोयर ड्रॉपटेल ने एक बार फिर लग्जरी कारों के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित किया है. इस कार की कीमत इतनी है कि सुनकर आप दंग रह जाएंगे। इस कार को दुनिया की सबसे महंगी कार का खिताब हासिल हुआ है.

2/5

क्या है खास इस कार में?

ला रोज नोयर ड्रॉपटेल एक अत्यंत खूबसूरत और विशेष कार है. इसका डिजाइन बेहद अट्रैक्टिव है और इसमें कई तरह के खास फीचर्स दिए गए हैं. इस कार में एक खास तरह का ब्लैक पेंट का इस्तेमाल किया गया है, जो इसे एक अनोखा लुक देता है. कार के इंटीरियर में भी बेहतरीन क्वालिटी के मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है.

3/5

पावर और परफॉर्मेंस

ला रोज नोयर ड्रॉपटेल में दमदार 6.75 लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V12 इंजन लगा है, जो 5250 आरपीएम पर 563 बीएचपी की शक्ति और 1500 आरपीएम पर 820 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है, जो इसकी शानदार स्थिति के अनुरूप परफॉर्मेंस देता है.

4/5

कीमत इतनी कि...

इस कार की कीमत सुनकर आप दंग रह जाएंगे. इस कार की कीमत 30 मिलियन डॉलर (यानी 251 करोड़) से भी ज्यादा है. जी हां, आपने सही सुना, इस कार की कीमत भारतीय रुपये के अनुसार 2510000000 से ज्यादा की है. इसकी कीमत इतनी ज्यादा है कि इसे खरीदने के लिए आपको अपनी पूरी की पूरी जेब खाली करनी पड़ेगी.

5/5

क्यों खास है ये कार?

यह कार सिर्फ अपनी कीमत के लिए ही नहीं, बल्कि कई और कारणों से भी खास है. यह कार बेहद आरामदायक है और इसमें आपको सभी तरह की सुविधाएं मिलेंगी. यह कार एक स्टेटमेंट कार है जो दिखाती है कि आप कितने अमीर हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link