मुंबई: कांग्रेस की पूर्व सांसद और बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त ने सोमवार को घोषणा करते हुए कहा कि वह 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी और अपने परिवार को ज्यादा समय देना चाहेंगी. एआईसीसी सचिव के तौर पर ‘पदमुक्त’ किए जाने के कुछ महीने बाद प्रिया ने इस प्रकार अपने भविष्य के राजनीतिक कदम को लेकर अटकलों को विराम दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक बयान में पूर्व सांसद ने कहा कि उन्होंने सक्रिय राजनीति से हटने का निर्णय कुछ महीने पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ शेयर किया है. कांग्रेसी नेत्री ने कहा कि वह पार्टी और इसके उम्मीदवार के लिए काम करने को प्रतिबद्ध हैं लेकिन ‘‘वह अपनी अंतर्रात्मा के खिलाफ किसी को समर्थन नहीं करेंगी.’’



वर्ष 2014 लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के दिग्गज नेता और दिवंगत पूर्व सांसद सुनील दत्त की बेटी प्रिया को बीजेपी की पूनम महाजन ने मुंबई उत्तर मध्य सीट से हराया था. मुंबई उत्तर-मध्य लोकसभा सीट को कांग्रेस से ज्यादा इस सीट को सुनील दत्त के लिए जाना जाता रहा है. दत्त वर्ष 1984 में इसी सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे. इस सीट पर भाजपा का कोई उम्मीदवार नहीं हुआ करता था और दत्त की जीत निश्चित मानी जाती थी.