Musician Meet: लाइफ में अगर कोई सफल होने की ठान ले और उस उदेश्य को अपना जुनून बना ले तो सक्सेस तो मिलनी लाजिमी ही है. ये बात संगीतकार, गीतकार, सॉन्ग कंपोजर और वीडियो एडिटर 'मीत' पर बिल्कुल सटीक बैठती है. बचपन से ही ऊंचे सपनों के पंख सजाए मीत आज संगीत की दुनिया का उज्ज्वल चेहरा हैं. उनके गानों में प्यार, रोमांस और धड़कन का एक नया सार है, जो लाखों दिलों की धड़कनों को चुराने के लिए काफी है. उनका लेटेस्ट पंजाबी गाना 'गल्लां मिठियां' ने सभी को अपना दीवाना बना लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीत आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है, वह केवल म्यूजिशियन ही नहीं, बल्कि उन्होंने सिविल सर्विज एग्जाम भी पास किया है. मीत संगीत के प्रति काफी फोकस्ड, उत्साही और डाउन टू अर्थ हैं, जो उनके रचनात्मक कार्यों में भी दिखता है. उनके गाने ये साबित करने के लिए काफी हैं कि वे म्यूजिक इंडस्ट्री में गेम चेंजर बनकर उभर रहे हैं. उनका गाना 'लौंग' पहले ही इतिहास बना चुका है और अब 'गल्लां मिठियां' के साथ अब बड़ी संख्या में लोग उन्हें पसंद कर रहे हैं. इस नये गाने का लोगों में ऐसा क्रेज है कि रिलीज होने के कुछ ही घंटों में इसको 8 मिलियन से अधिक व्यूज मिल चुके हैं. यह गाना म्यूजिक चार्ट बस्टर्स पर रिकॉर्ड तोड़ रहा है. 


उनका मानना है कि म्यूजिक के लिए वह हमेशा स्टूडेंट ही रहेंगे और हमेशा कुछ न कुछ नया सीखने की कोशिश करते रहेंगे. यही वजह है कि लोग उनको मिस्टर परफेक्शनिस्ट भी कह सकते हैं. अपने इस संगीत के सफर को लेकर उनका कहना है कि कॉलेज के दिनों से ही संगीत के प्रति झुकाव था. ऐसे में हॉस्टल में गाने लिखने और उनको कंपोज करना शुरू कर दिया था. इसको लेकर कॉलेज के दिनो में दोस्तों ने काफी सराहना की और हौंसला बढ़ाया था. 


उन्होंने कहा कि हालांकि, उस समय एल्बम बनाना महंगा काम था. ऐसे में काफी समय तक लिखता रहा और खुद के स्किल को डेवलप करता रहा. 2010 में, सिविल सेवा परीक्षा पास करने के बाद संगीत के करियर को आगे बढ़ाना शुरू किया.  मेरा पहला म्यूजिक वीडियो साल 2012 में आया था. तब ये गाना जी म्यूजिक के बैनर तले रिलीज हुआ था. उनका कहना है कि संगीत ने मुझे चुना है और ये ही मेरा जीवन है और अपनी आखिरी सांस तक मैं संगीत में नई ऊंचाइयों को छूने की कोशिश करता रहूंगा. मैं एक ऐसा संगीत बनाना चाहता हूं, जो हर दिल से जुड़ जाए. उनका कहना है कि वह जल्द ही अनपे श्रोताओं के लिए कई नए गाने लेकर आ रहे हैं.