Before Purposing For Marriage Tips: जब आप किसी को शादी के लिए प्रपोज करते हैं, तो अपनी पूरी जिंदगी उसके साथ बिताने के लिए यहां सिर्फ प्यार ही मायने नहीं रखता. ऐसी कई व्यावहारिक बातें हैं जिन पर ध्यान दिया जाना चाहिए. उन सभी पुरुषों के लिए जो अपने प्यार को प्रपोज करने की योजना बना रहे हैं या जो पुरुष पहले ही कर चुके हैं, हम आशा करते हैं कि आपने अगला कदम उठाने से पहले इन 5 बातों पर विचार किया होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. रोमांटिक माहौल: प्रपोज करने से पहले रोमांटिक माहौल बनाना आवश्यक होता है. इसके लिए आप रोमांटिक गाने बजा सकते हैं, लंगर से खाने के बाद एक साथ टाइम बिता सकते हैं और फूलों से भरे गुलदस्ते के साथ रात को रोमांटिक जगह पर घूम सकते हैं.


2. आय: पैसा रिश्तों में संघर्ष का एक प्रमुख सोर्स हो सकता है, इसलिए प्रपोज करने से पहले अपने वित्त के बारे में ईमानदार से बातचीत करना महत्वपूर्ण है. आपको एक-दूसरे की वित्तीय स्थिति और लक्ष्यों के बारे में पता होना चाहिए और उन्हें हासिल करने के लिए मिलकर काम करने के लिए तैयार रहना चाहिए.


3. परिवार और दोस्त: जबकि शादी करने का निर्णय आपके और आपके पार्टनर के बीच होता है, तो यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि आपके परिवार और दोस्त आपके रिश्ते के बारे में कैसा महसूस करते हैं. इसमें अपने माता-पिता या भाई-बहनों के साथ अपनी योजनाओं पर चर्चा करना या यह सुनिश्चित करने के लिए एक-दूसरे के दोस्तों के साथ समय बिताना शामिल हो सकता है कि हर कोई आपके फैसले का समर्थन कर रहा है.


4. यकीन बनाएं: प्रपोज करने से पहले यकीन बना लें कि आप अपने पार्टनर से प्यार करते हैं और उन्हें अपने जीवन का हिस्सा बनाना चाहते हैं.


5. समय का चयन: प्रपोज करने का समय और स्थान विवेकपूर्वक चुनें. आपके दोनों के बीच रोमांस और भावनाएं उठाने वाले स्थानों जैसे कि एक शांत गार्डन, समुद्र तट या उनकी पसंदीदा रेस्तरां में प्रपोज करना उचित होगा.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)