Important Things In a Relationship: मोहब्बत पर हजारों लोगों ने शेरो-शायरी की है लेकिन अकबर इलाहाबादी का एक शेर आज भी मिसाल के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है. अकबर इलाहाबादी कहते हैं कि 'इश्क नाजुक-मिजाज है बेहद, अक्ल का बोझ उठा नहीं सकता' यानी मोहब्बत करनी हो तो कभी-कभी अपनी समझदारी को थोड़ा दरकिनार कर देना चाहिए. वरना ज्यादा समझदारी से भी ऐसे रिश्ते टूट जाते हैं. मौजूदा समय में छोटी-छोटी बातें भी प्यार के रिश्ते में कड़वाहट पैदा कर देती हैं. कई बार हम तीसरे व्यक्ति से इतना ज्यादा इनफ्लुएंस हो जाते हैं कि हम अपने पार्टनर के साथ ही अपना रिलेशन खराब कर लेते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन टिप्स को जरूर करें फॉलो


प्यार करने वाले ज्यादातर लोग यही चाहते हैं कि अपने रिश्ते को एक मुकम्मल मुकाम तक पहुंचाएं. ऐसे लोगों के लिए कुछ टिप्स दिए जा रहे हैं, जिनको फॉलो करके आप अपने रिलेशन को और मजबूत कर सकते हैं. प्यार किताब का कोई सिलेबस नहीं है जिसे एक बार याद करने के बाद उसे दोबारा याद न किया जाए. आपको अपने पार्टनर को हमेशा याद दिलाते रहना है और दिखाते रहना है कि आप उससे कितना प्यार करते हैं, इसलिए अपनी इमोशनल प्रेजेंस को पार्टनर के सामने हमेशा रखें.


मिसकम्युनिकेशन से बचें


हमें अपने पार्टनर के साथ रिश्ते को लेकर हमेशा ईमानदार रहना चाहिए. थोड़ा सा भी शक होने पर रिश्ते रखता है. रिश्ते की ईमानदारी आपके अंदर आत्मविश्वास जगाती है. इसके लिए पार्टनर हर संभव मदद के लिए तैयार रहता है. प्यार में हमेशा मिसकम्युनिकेशन से बचें. और अपने मन की बातों को खुलकर साथी के सामने रखें. प्यार में इमोशनल बॉन्डिंग बढ़ने से ज्यादातर दिक्कतें रिश्ते में नहीं आती हैं. यादें कभी भी कभी तीसरे शख्स को अपने रिश्ते में दखलअंदाजी करने की इजाजत नहीं देनी चाहिए.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे