How to Celebrate Holi After Marriage: होली का त्योहार सभी के लिए बेहद खास होता है. होली के दिन आमतौर पर लोग फैमिली और फ्रेंड्स के साथ रंग खेलना पसंद करते हैं मगर शादी के बाद पार्टनर के साथ आपकी पहली होली होती है. ऐसे में अगर आप भी शादी के बाद पहली बार होली सेलिब्रेट करने जा रही हैं तो कुछ आसान तरीकों से आप इस त्योहार को जिन्दगी भर के लिए यादगार बना सकती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शादी के बाद कपल ऐसे मनाएं फर्स्ट होली-


1. नई-नवेली दुल्हन- अमूमन ससुराल के ट्रेडिशन और परंपराओं से काफी हद तक अंजान होती हैं. ऐसे में शादी के बाद ससुराल में पहली होली को लेकर दुल्हन बेहद नर्वस नजर आती है. हम आपको बताते हैं होली सेलिब्रेशन के कुछ बेस्ट टिप्स, जिसकी मदद से आप ससुराल की पहली होली को जमकर एन्जॉय कर सकती हैं.


2. बड़ों से जानकारी लें- ससुराल में पहली होली सेलिब्रेट करने से पहले घर के बड़ों से रिचुअल्स की जानकारी ले लें. जाहिर है हर घर में होली मनाने का तरीका अलग होता है. ऐसे में सास ससुर और बड़ों से होली मनाने की जानकारी लेकर आप हर चीज परफेक्टली मैनेज कर सकती हैं.


3. होली पार्टी प्लान करें- ससुराल की पहली होली को यादगार बनाने के लिए आप होली की पार्टी प्लान कर सकती हैं. ऐसे में रिश्तेदारों और दोस्तों को भी पार्टी में इनवाइट करें. इससे ना सिर्फ आपको सभी के साथ फेस्टिवल सेलिब्रेट करने का मौका मिलेगा, बल्कि आप लोगों के बारे में ज्यादा बेहतर तरीके से भी जान पाएंगी.


4. प्रैंक न करें- होली के दिन कई लोग एक-दूसरे से प्रैंक करते हैं लेकिन ससुराल की पहली होली में प्रैंक करना आपको भारी पड़ सकता है. इससे लोगों के सामने आपका गलत इंप्रेशन पड़ने का खतरा रहता है. ऐसे में होली पर खुशियां बांटने की कोशिश करें और भूलकर भी किसी को हर्ट ना करें.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.