Why you shouldn't give up on love: प्यार एक बेहतरीन एहसास है जो दो अलग सोच के इंसानों को एक साथ लाता है. लेकिन प्यार में हर किसी की किस्मत इतनी अच्छी नहीं होती है. कुछ लोगों का प्यार सफल होता है जिससे वो खूबसूरत पलों को यादगार बनाते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनका प्यार का अनुभव काफी दर्द भरा होता है इसलिए उनको अपने प्यार को छोड़ने का फैसला लेना पड़ता है. वैसे तो किसी से प्यार करना बेहद चुनौती भरा होता है. ऐसे में रिश्ते में आए उतार-चढ़ाव को बहुत धैर्य के साथ निभाना होता है. ऐसे में कुछ लोग धैर्य की कमी के चलते रिश्ते को खत्म करने में ही भलाई समझ लेते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं जिनपर आपको एक बार (Why you shouldn't give up on love) रिश्ता खत्म करने से पहले विचार जरूर कर लेना चाहिए, तो चलिए जानते हैं.....


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्‍यार पाने की उम्मीद न छोड़ें
जीवन में कई बार कुछ ऐसे अनुभव हो जाते हैं जिससे इंसान नेगेटिव और अकेलेपन का शिकार हो जाता है. जिंदगी लसे प्यार के चले जाने से इंसान खुद को अकेला और तन्हा पाता है. ऐसा कहा जाता है कि प्यार अगर इंसान को दुख पहुंचाता है तो प्यार से ही सबकुछ ठीक भी होता है. ऐेसे में सच्चाई को स्वीकार करके जीवन में आग बढ़ें. 


एक जैसा नहीं होता हर अनुभव 
लाइफ में एक जैसा नहीं होता हर रिश्ता या अनुभव. कई बार दिल टूटने के बाद लोगों का प्यार के ऊपर से भरोसा टूट जाता है. लेकिन ऐसा नहीं है कि आपका फिर से दिल टूटे. लेकिन अगर ऐसा होता भी है तो निराश होने की जगह ये सोचें कि ये अनुभव आपको और भी ज्यादा मजबूत बनाने में मदद करते हैं और सिच्यूवेशन को समझने में मदद करते हैं. 


सही समय यही है 
किसी भी रिश्ते में जाने से पहले आप खुद से ये जरूर पूंछे कि क्या आप सच में प्यार या इस रिश्ते के लिए तैयार हैं. क्या आप अपनी पूरी जिंदगी इस इंसान के साथ रह पाएंगे. वैसे तो प्यार का इजहार करने या रिश्ते में के लिए आगे बढ़ने का कोई निर्धारित समय नहीं होता है लेकिन जब आप इसके लिए हर तरह से तैयार हों तो ही किसी रिश्ते में बधें. ऐसे में आप फिर से धैर्य के साथ सच्चे प्यार का इंतजार करें. 


आपको खुश रहना सिखाता है प्‍यार 
जब व्यक्ति किसी को प्यार देता है और बदले में इसको उतना ही प्यार वापस मिलता है तो उसको बेहद खुशी मिलती है. इससे उसको अकेलापन फील नहीं होता है जिंदगी जीने में मजा आता है. फिर जब आपका प्यार आपसे दूर चला जाता है तो आपकी जिंदगी मायूसी से भर जाती है. ऐसे में प्यार को छोड़ने से पहले एक बार विचार जरूर करें. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|