Daily Horoscope 18 July 2024: गुरुवार 18 जुलाई के दिन श्रीकृष्ण द्वादशी है, चंद्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे. साथ ही ज्येष्ठा नक्षत्र और शुक्ल योग है.  जाने सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष - मेष राशि के लोग परिणाम की चिंता किए बिना सिर्फ काम पर फोकस करें, बाकी सब ईश्वर पर छोड़ दे. व्यापारी वर्ग आय बढ़ाने के स्रोत ढूंढेंगे, साथ ही उन पर काम भी करेंगे. युवा वर्ग का धर्म कर्म के कार्य में मन लगेगा, पूजा पाठ और इष्ट आराधना से दिन की शुरुआत करेंगे. अतिथि आगमन होने से काफी व्यस्त रह सकते हैं. सेहत में जिन लोगों को भी खांसी जुकाम की समस्या है, वह जरूरी जांच जरूर करा लें क्योंकि चेस्ट इन्फेक्शन होने का भी खतरा है.


वृष- करियर के लिहाज से दिन अच्छा है, कार्यभार में कमी आने से इस राशि के लोग चैन की सांस ले सकेंगे. व्यापारी वर्ग प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में जांच पड़ताल करना न भूलें, क्योंकि किसी तरह की धोखाधड़ी होने की आशंका है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए युवा वर्ग को ड्राइव सचेत होकर करनी है. पारिवारिक जीवन की उथल-पुथल में ठहराव आएगा, दिन की शुरुआत भले खटपट से हुई हो लेकिन शाम अच्छी व्यतीत होगी. यदि जिम और स्ट्रेचिंग जैसी एक्सरसाइज करते हैं, तो आज के दिन परहेज करें क्योंकि नसों में खिंचाव होने की आशंका है.


मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को अच्छे कार्यों के बदले प्रशंसा सुनने को मिलेगी, जो आपके आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी. व्यापारिक स्थिति को बेहतर कैसे बनाया जाए व्यापारी वर्ग का सारा ध्यान इसी ओर रह सकता है. युवा वर्ग लाइफस्टाइल को अपडेट करने के लिए प्रयासरत नजर आ सकते हैं. जीवनसाथी के करियर और सेहत को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं, वर्तमान समय में उन्हें आपके सपोर्ट की जरूरत है. गर्भवती महिलाओं को सेहत का ध्यान रखना है, गलत खानपान से सेहत खराब हो सकती है.


कर्क-  बॉस के साथ तालमेल बिगड़ने से इस राशि के लोग नौकरी छोड़ने का विचार बना सकते हैं. कारोबार में जीवनसाथी को शामिल करें, इससे आपको अच्छा फायदा होगा. लोग क्या कहते हैं और क्या सोचते हैं, इस पर ध्यान देने के बजाय युवा वर्ग अपने मन की सुनी और उसी अनुसार कार्य करें. फैमिली की ओर से कुछ बड़े सरप्राइज मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं में ढील न दे लापरवाहियों के कारण बीमारी बढ़ सकती है.


सिंह - सिंह राशि के लोगों को सीनियर की गुड बुक में आने का मौका मिल सकता है, यदि कार्यों को लेकर अभी तक सीरियस नहीं थे तो अब से हो जाए. साझेदारी में व्यापार करने वालों के लिए दिन शुभ है, आज के दिन बड़ी पूंजी का निवेश कर सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग के लिए आज आराम का दिन है, कुछ इस तरह की स्थिति बनेगी जिस में एंटरटेनमेंट करने का मौका मिलेगा. घरेलू मुद्दों को लेकर जीवनसाथी या माता-पिता के साथ कुछ कहा सुनी होने की आशंका है. फाइबर युक्त अनाज का सेवन करें, जिससे पेट से जुड़ी समस्या का निदान हो सके.


कन्या- पेंडिंग कार्यों को पूरा करने के लिए दिन अच्छा है, इस राशि के लोग जितनी मेहनत करेंगे उतना ही लाभ कमा सकेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वालों के लिए दिन लाभप्रद रहेगा. लव पार्टनर के साथ बातचीत करें , तभी आप एक दूसरे की व्यस्तता और भावनाओं को समझ सकेंगे. क्रोध में आकर कुछ ऐसे कटु शब्दों का प्रयोग कर सकते हैं, जिससे संबंधों में दरार भी आ सकती है. योग, व्यायाम आदि को अपनी दिनचर्या में जरूर शामिल करें, जिससे आप हेल्दी एंड फिट रह सके.


तुला- तुला राशि के लोग जरूरी कार्यों की सूची तैयार करें, प्राथमिकताओं के आधार पर कार्य शुरू करने की सलाह दी जाती है. कारोबारी मामलों में लिए गए निर्णय बेहतरीन साबित होंगे और तरक्की के अवसर मिलेंगे. युवा वर्ग गुरु के संपर्क में रहे, उनके मार्गदर्शन के आधार पर ही निर्णय लें.  दान पुण्य और पूजा पाठ के कार्यक्रमों को बढ़ावा देंगे, घर में भी सकारात्मक ऊर्जा का संचार देखने को मिलेगा. सेहत में स्किन से जुड़ी समस्याएं उभर सकती हैं, किसी अच्छे स्किन डॉक्टर से परामर्श लेने में देर न करें.


वृश्चिक - इस राशि के लोग जानकारी एकत्र करने के बाद ही नए कार्यों की शुरुआत करें, जिससे किसी को भी आप पर उंगली उठाने का मौका न मिले. जो डील उचित न लगें उसके लिए बेमन से व्यापारी वर्ग को  हामी भरने से बचने की सलाह दी जाती है. युवा वर्ग की बात करें तो लोगों की मदद करने के चक्कर में अपने जरूरी कार्य को नजरअंदाज कर सकते हैं. परंपरा और रूणिवाद लोगों का विरोध करने से लोग आपसे काफी नाराज़ हो सकते हैं. रक्त से जुड़ी बीमारी जैसे ब्लड इंफेक्शन या हीमोग्लोबिन कम होने की भी आशंका है, सेहत का ध्यान रखें.


धनु - धनु राशि के लोग नई चीजों को सीखने के लिए तत्पर रहें,  क्योंकि ज्ञान ही उन्नति की सीढ़ी बनेगा. व्यापारिक मामलों में जोश से नहीं बल्कि गंभीरता के साथ कार्य करें, तभी आप मार्केट में अपनी पहचान बना सकेंगे. दोस्ती यारी में दिखावे बाजी के कारण धन खर्च ज्यादा हो सकता है, शो ऑफ करने से बचना है. युवा वर्ग प्रयास निरंतर जारी रखें, यदि किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है तो आपकी जीत निश्चित है. सेहत की दृष्टि से तनाव से दूरी बनाए रखेंगे तो स्वास्थ्य जल्दी सही होगा.


मकर - मकर राशि के लोगों को रिस्क नहीं लेना है, यह रिस्क आर्थिक और सामाजिक दोनों ही स्तर पर नुकसानदायक साबित हो सकता है. कर्मचारियों को कार्यों को लेकर थोड़ा टाइट करना होगा, कुछ न कहने से वह लापरवाह हो सकते हैं. युवाओं का मन आलस्य विलासिता की ओर आकर्षित हो सकता हैं, इसलिए परिश्रम करते रहें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए शुभ समाचार मिलने की संभावना है, जो पूरे परिवार को आनंदित करेगी. सेहत की दृष्टि से दिन मिला जुला रहेगा, आज के दिन पसंदीदा व्यंजन का लुफ्त उठाने का मौका मिलेगा.


कुंभ - कार्यों का क्रम न टूटे, कार्य जैसे हो रहे है वैसे ही होते रहे, इस बात का ध्यान रखते हुए इस राशि के लोग काम करें. लक फैक्टर काम करेगा, जिसके चलते व्यापार में अच्छा लाभ होगा. प्रेम संबंध के मामलों में युवा वर्ग को ओवर एक्साइटेड नहीं होना है, समय और माहौल देखकर ही अपनी बात रखें. बड़े भाई के साथ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है, अच्छा होगा कि आप मौन रहे. इम्यून सिस्टम मजबूत होने से छोटी-मोटी बीमारी आएगी और चली भी जाएंगी.


मीन -  मीन राशि के रिसर्च क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन उत्तम है, वरिष्ठ अधिकारियों की गुड बुक में आने का मौका मिलेगा. व्यापारी वर्ग को सम्मान मिलेगा, क्लाइंट के साथ बेहतर सामंजस्य के चलते आपके व्यवहार की प्रशंसा की जा सकती है. जो युवा सॉफ्टवेयर इंजीनियर है या टेक्नोलॉजी के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें हुनर का प्रदर्शन करने का अवसर मिल सकता है. बड़े बुजुर्गों को संतान या नाती पोतों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा. सेहत की दृष्टि से मेडिटेशन जरूर करना है, क्योंकि  इस समय आपके मन का शांत रहना बहुत जरूरी है.