Daily Horoscope: आज शनिवार 27 जुलाई तिथि सप्तमी है, चंद्रमा मेष राशि में रहेंगे साथ ही रेवती और धृति योग है. सुबह 10:36 तक भद्रा (भूलोक) और दोपहर 10:20 तक पंचक की समाप्ति होगी. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानिए सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष दैनिक राशिफल- मेष राशि के लोग जॉब प्रोफाइल अपडेट करते रहें, क्योंकि बहुत जल्द आपको किसी बड़ी कंपनी से ऑफर मिलने वाला है. जो लोग हैवी मशीन के पार्ट्स खरीदते और बेचते हैं, वह अच्छा लाभ कमा सकेंगे. युवा वर्ग के रिलेशनशिप को फैमिली का सपोर्ट मिलेगा, आपकी शादी के लिए पारिवारिक राय बन सकती है. बड़े भाई के साथ बिगड़े संबंध में थोड़ा बहुत सुधार होता दिखाई दे रहा है, कुछ कोशिश आपको अपनी ओर से भी करनी होगी. बीपी और डायबिटीज पेशेंट को सेहत का ज्यादा ध्यान रखना है.


वृष दैनिक राशिफल- कम्युनिकेशन स्किल को मजबूत करें अन्यथा इस राशि के लोगों के लिए टारगेट अचीव करना थोड़ा मुश्किल टास्क हो सकता है. व्यापार के साथ स्टॉक मार्केट में भी निवेश करने का विचार बना सकते हैं, इन मामलों में अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना फायदेमंद होगा. जिन युवाओं को सिंगिंग का शौक है, उन्हें रियाज बढ़ाने पर फोकस करना चाहिए. संतान को स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं, उनकी सेहत के लिए ज्यादा सतर्क रहें. सेहत की बात करें तो फिजिकली रूप से एक्टिव रहने की ज्यादा कोशिश करनी है, क्योंकि तेजी से वजन बढ़ सकता है.


मिथुन दैनिक राशिफल- बॉस या अन्य किसी सहकर्मी से अनबन होने के कारण कार्य पर फोकस कम रहेगा. जो लोग कॉस्मेटिक का काम करते हैं, उन्हें अच्छे और ब्रांडेड सामान की खरीदारी पर फोकस करना है. परीक्षा में विद्यार्थी वर्ग को बड़ी सफलता मिलेगी, अच्छे प्रदर्शन के साथ स्कूल में एक नई पहचान बनेगी. जीवनसाथी का विरोधी व्यवहार आपको आंतरिक रूप से तोड़ सकता है, साथ ही रिश्ते में भी कुछ उठा पटक हो सकती है. नींद पूरी न होने के कारण आलस्य आप पर हावी रहेगा, इसलिए पर्याप्त मात्रा में नींद तो आपको जरूर लेनी है.


कर्क दैनिक राशिफल -  कर्क राशि के लोगों की छोटी-छोटी गलतियां सीनियर्स को आपको डांट लगाने का बड़ा मौका दे सकती है. व्यापारिक वर्ग बातचीत करते समय सावधान रहें क्योंकि मुख से कुछ ऐसी बातें निकल सकती हैं, जिनके लिए बाद में पछतावा हो. युवा वर्ग के लिए दिन शुभ है, क्योंकि करीबी मित्र से बात करके मन हल्का कर सकेंगे. घर के लोगों पर अपने विचार थोपने या अपने अनुसार उन्हें चलने के लिए फोर्स कर सकते हैं. हड्डियों का दर्द बढ़ सकता है, जिसका कारण कैल्शियम की कमी हो सकती है इस ओर ध्यान दे और डॉक्टर की परामर्श से कुछ कैल्शियम सप्लीमेंट ले.


सिंह दैनिक राशिफल- इस राशि के लोग दूसरों को खुश करने की कोशिश में अपने लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. कारोबार में छोटी-मोटी परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन इससे आपका आत्मविश्वास प्रभावित नहीं होना चाहिए. मित्र को देखने या किसी अनजान व्यक्ति की सहायता के लिए अस्पताल के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. बड़े बुजुर्गों की सेहत को लेकर सावधान रहे, उनके खानपान और दवा के मामले में समय का खास ध्यान रखें. साइटिका या सर्वाइकल की बीमारी से घिरे हुए नजर आ सकते हैं, समय बर्बाद न करते हुए डॉक्टर से परामर्श लें.


कन्या दैनिक राशिफल- कन्या राशि के लोग ऐसे लोगों से दूर रहें जो आपको भड़काने या लक्ष्य से भटकाने वाली बातें करते हो. कपड़ा व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा, हो सकता है मुनाफा उतना न हो जितने कि आपने कल्पना की थी. लव पार्टनर के साथ देव दर्शन करने की प्लानिंग कर सकते हैं, साथी रिश्ते को आगे बढ़ाने पर भी विचार करेंगे. बहन और आप कहीं घूमने या किसी जरूरी काम के चलते यात्रा पर निकल सकते हैं. किसी तरह की स्किन एलर्जी होने की आशंका है, प्रोडक्ट का इस्तेमाल सोच समझकर करें.


तुला दैनिक राशिफल- आज के दिन के काम कुछ ऐसे हो सकते हैं, जिनको पूरा करने के लिए अनुभव की विशेष जरूरत होगी. बाजारी उतार-चढ़ाव को लेकर काफी परेशान दिखेंगे, समय एक सा नहीं रहता है इसलिए इसे लेकर ज्यादा परेशान न हो. जो लोग मॉडलिंग या एक्टिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं, उन्हें चौकन्ना रहना है जल्दी ही कोई मौका हाथ लग सकता है. घर के कुछ लोगों को आपसे बड़ी उम्मीदें होंगी, आपकी भी जिम्मेदारी बनती है कि उनकी उम्मीदों पर खरा उतरे. यूरिन इन्फेक्शन या अन्य किसी तरह का इन्फेक्शन होने की भी आशंका है.


वृश्चिक दैनिक राशिफल- वृश्चिक राशि के लोगों कार्यों में आ रही बाधाएं समाप्त होंगी, समय पर काम पूरे होंगे. व्यापारी वर्ग कोई भी टैक्स ड्यू न रखें, इसे अंतिम तिथि से पहले जमा करने का प्रयास करें अन्यथा बड़ी पेनल्टी लग सकती है. फिजिक्स मेंटेन करने के लिए युवा वर्ग जिम जॉइन करने के साथ घर पर भी सख्त दिनचर्या का पालन करेंगे. ससुराल पक्ष से कोई अप्रिय समाचार सुनने को मिल सकती है, ऐसे में जीवनसाथी के साथ रहे. महिलाएं जोड़ों के दर्द से परेशान हो सकती है, इसलिए चढ़ते और उतरते वक्त आपका थोड़ा एहतियात बरतना जरूरी है.


धनु दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों की किसी विशेष कार्य के प्रति की गई मेहनत के मनोनुकूल परिणाम नहीं मिलने की आशंका है. व्यापारी वर्ग के लिए यात्रा के योग बनेंगे, संभवत इस बार यात्रा में बिजनेस पार्टनर भी शामिल होंगे. युवा वर्ग को लव रिलेशन के मामले में कुछ कठोर निर्णय लेने पड़ सकते हैं. संतान को लेकर जीवनसाथी के साथ कुछ बहसबाजी हो सकती है, स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए शांत रहें. शारीरिक रूप से तो आप स्वस्थ रहेंगे लेकिन मानसिक उलझनें कहीं न कहीं आपको ज्यादा परेशान कर सकती हैं.


मकर दैनिक राशिफल - अवसरों पर विचार करने के लिए बहुत अधिक समय न लें अन्यथा अवसर हाथ से निकाल सकते हैं. परेशानियों से बचने के लिए व्यापारिक वर्ग होशियार रहें, कुछ छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. युवा वर्ग प्रपोज करने की तैयारी में जोरों शोरों से लग सकते हैं, आज दिल की बात जुबान पर लाएंगे. उन कार्यों को प्राथमिकता दे, जिनसे सभी के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिले और आपके साथ अन्य लोगों के चेहरे पर भी खुशी झलके. यातायात नियमों का पालन करते हुए ही वाहन चलाएं, क्योंकि कोई दुर्घटना होने की आशंका है.


कुंभ दैनिक राशिफल- कुंभ राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा है, कार्यस्थल पर समय अच्छा बीतेगा. व्यापारी वर्ग को विज्ञापन बढ़ाने पर विचार करना चाहिए. युवा वर्ग दोस्ती यारी में उधारी की बात करेंगे, जिसने जवाब के रूप में न सुनने को मिल सकता है. किसी तीसरे व्यक्ति की बातों को लेकर दंपति के बीच झगड़ा होने की आशंका है, बात को बढ़ने देने से रोकने के लिए किसी एक का शांत रहना जरूरी है. सेहत में हाइपर एसिडिटी की समस्या हो सकती है, चिकनाई युक्त और तेल मसाले वाले भोजन से परहेज करें.


मीन दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों को ऑफिस के कार्यों को घर तक लाना पड़ सकता है, जिस कारण दिमाग पर समय दोनों की ही ज्यादा खपत होने वाली है. ग्रहों का संयोग व्यापारी वर्ग को फंसा हुआ धन दिलाने में मदद करेगा, आप भी अपने प्रयास जारी रखे. कपल्स को प्रेम संबंधों को लेकर अजीब सी परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. पारिवारिक जीवन कुछ असंतुलित हो सकता है, इसे बैलेंस करने के लिए आपका घर पर समय देना जरूरी होगा. हार्ट पेशेंट लोगों को अपना ज्यादा ध्यान रखना है, बेफिजूल के तनाव से खुद को दूर रखें.