Dhirendra shastri Upay: हिंदू धर्म शास्त्रों के अनुसार हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. उस खास दिन उन्हीं देवी-देवता की पूजा-उपासना करने से जीवन के दुख दूर होते हैं और भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होता है. बता दें कि सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. इस दिन चंद्र देव की पूजा से कुंडली में चंद्र की स्थिति भी मजबूत होती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोमवार के दिन भगवान शिव के मंदिर जाएं और शिवलिंग पर जल या दूध से अभिषेक करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इस दिन कुछ और विशेष उपाय करने से व्यक्ति को हमेशा के लिए कर्ज से छुटकारा मिल जाएगा. ऐसे ही सोमवार के दिन धीरेंद्र शास्त्री द्वारा बताए गए ये 3 उपाय आपकी हमेशा की समस्या दूर कर सकते हैं. 


Sawpan Shastra: इन सपनों से कभी नहीं उठाना चाहिए पर्दा, परेशानियों का बन सकते हैं कारण


सोमवार को अपनाएं ये उपाय 


- अगर आप भी घर में सुख-शांति बनाए रखना चाहते हैं और कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में उठें और स्नान आदि से निवृत्त होकर भगवान शिव की पूजा करें. साथ ही, शिवलिंग पर गाय के दूध से अभिषेक करें. ऐसा करने से आपको जल्द से जल्द कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी.   


- वहीं, अगर आप कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं, तो इसके लिए सोमवार के दिन 11 पान के पत्ते भगवान राम का नाम और अपना नाम लिखें. इसके बाद किसी भी मंदिर में जाकर ये पत्ते भगवान शिव को समर्पित करें. धीरेंद्र शास्त्री के अनुसार इस उपाय को करने के बाद व्यक्ति को जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी. 


इन दो चीजों के त्याग से ही व्यक्ति जीवन में बढ़ सकता है आगे, गीता में जानें कैसे पाएं सफलता की चाबी
 


- कर्ज से मुक्ति पाने के लिए सोमवार के दिन पान के पांच पत्ते लें. इन पत्तों पर शहद से भगवान राम का नाम लिखें. इसके बाद इन सभी पत्तों को मंदिर में दान करें. अगर ये उपाय नियमित रूप से किया जाए, तो जल्द ही आर्थिक स्थिति में सुधार आता है और व्यक्ति की परेशानियों का अंत हो जाता है.   
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)