Sawpan Shastra: इन सपनों से कभी नहीं उठाना चाहिए पर्दा, परेशानियों का बन सकते हैं कारण
Advertisement
trendingNow12286786

Sawpan Shastra: इन सपनों से कभी नहीं उठाना चाहिए पर्दा, परेशानियों का बन सकते हैं कारण

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र में कई सपनों का अर्थ व्यक्ति के जीवन से जुड़ी शुभ और अशुभ घटनाओं से होता है. ऐसे में व्यक्ति को अगर सपनों में ऐसी चीजें नजर आए तो उसे इसका जिक्र कभी भी नहीं करना चाहिए. दरअसल ऐसे सपने व्यक्ति के जीवन से जुड़ी घटनाओं के लिए मायने रखते हैं.

 

dream meanng

Swapna Shastra Tips: कई बार व्यक्ति को सोते समय ऐसे सपने नजर आते हैं जिसके बारे में वह चाह कर भी किसी को नहीं बता पाता है. या तो वह उन सपनों को भूल जाता है या फिर उसके बारे में किसी को बताना नहीं चाहता. स्वप्न शास्त्र की मानें तो कई ऐसे सपने होते हैं जिनका जिक्र सही में किसी के सामने नहीं करना चाहिए.

सपनों का व्यक्ति के जीवन में घटने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं से जुड़ा होता है. लेकिन कई ऐसे सपने भी होते हैं जिनका जिक्र अपनों के सामने भी नहीं करना चाहिए नहीं तो इससे घर की सुख और समृद्धि चली जाती है. आइए स्वप्न शास्त्र में यह जानने कि कोशिश करते हैं कि किन किन सपनों को किसी अपनों के साथ भी शेयर नहीं करना चाहिए ताकि भविष्य पर इसका असर ना पड़े.

इन दो चीजों के त्याग से ही व्यक्ति जीवन में बढ़ सकता है आगे, गीता में जानें कैसे पाएं सफलता की चाबी
 

सपने में चांदी का भरा कलश देखना

स्वप्न शास्त्र की मानें तो कभी भी सपने में चांदी भरा कलश नजर आए तो इसके बारे में किसी को नहीं बताएं. वैसे तो ऐसे सपने शुभ संकेत की ओर इशारा करते हैं. बता दें कि इस सपने का संकेत व्यक्ति के उज्जवल भविष्य से जुड़ा होता है. इसलिए इसे शेयर करने से व्यक्ति के भविष्य पर इसका प्रभाव पड़ सकता है.

Laddu Gopal: घर में विराजित करने हैं लड्डू गोपाल, तो शुभ दिन का जरूर करें इंतजार, इन 5 दिनों को माना गया है बेहद खास
 

मृत्यु का सपना देखना

यदि व्यक्ति खुद की या अपने पहचान के लोगों की मृत्यु का सपना देखता है तो उसे कभी भी सामने वाले को नहीं बताना चाहिए. स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसे सपने व्यक्ति के जीवन से सभी कष्टों को दूर करने के संकेत देते हैं.

फूलों भरा गार्डन देखना

यदि सपने में फूलों भरा गार्डन नजर आए तो यह शुभ बात की ओर संकेत देता है. ऐसे सपनों को कभी भी शेयर ना करें वरना यह पूरे नहीं होंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news