Tej Patta Ke Totke: घर के किचन में कई ऐसी चीजे होती हैं जिनके इस्तेमाल से खाने का स्वाद तो बढ़ता ही है साथ ही व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों से भी छुटकारा दिलाता है. खाने का स्वाद बढ़ाने वाले तेज पत्ता एक ऐसा ही खाद्य पदार्थ है जो स्वास्थ्य के लिए कई प्रकार से फायदेमंद है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल तेज पत्ते को अगर जला दिया जाए तो इसके धुएं भर से ही व्यक्ति का तनाव दूर होता है और मानसिक शांति मिलती है. आइए इसके बारे में विस्तार में जानें कि तेज पत्ता जो खाने का टेस्ट बढ़ाता है वह व्यक्ति को किस प्रकार की परेशानी से दूर रख सकता है.


बुरी नजर को करता है दूर


यदि किसी व्यक्ति को बुरी नजर से सुरक्षित रखना है तो रात के समय में किचन में जा कर तेज पत्ते के साथ लौंग को जला दें. ऐसा करने से बुरी नजर दूर रहती है.


टेंशन को करता है दूर


यदि किसी भी प्रकार की टेंशन है तो किचन में रोच तेज पत्ते का धुआं करें. ऐसा करने से व्यक्ति को टेंशन दूर करने में मदद मिलेगी.


आर्थिक तंगी को करता है दूर


यदि कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार की पैसों की तंगी से जूज रहा है तो किचन में तेज पत्ता जलाएं. ऐसा करने से लक्ष्मी का आगमन होने लगता है.


थकान को करता है दूर


यदि व्यक्ति दिन भर की थकान की वजह से चिड़चिड़ाहट में है तो रात के समय में किचन में तेज पत्ता को जला कर धुआ करें. तेज पत्ते के धुएं से व्यक्ति की थकान दूर होती है.


बुरे सपनों से देता है छुटकारा


यदि किसी व्यक्ति को लगातार किसी भी प्रकार का बुरा सपना डरा रहा हो तो रात के समय में किचन में तेज पत्ता जला दें. ऐसा करने से बुरे सपने के साथ नेगेटिव एनर्जी से भी छुटकारा मिलता है.


Parivartan Yog: गुरु-मंगल की बदलती चाल इन राशि वालों को करेगी मालामाल, हाथ लगेगी खजाने की चाबी
 


Ashubh Yog In Hand: हथेली की रेखाओं से बन रहा है ये 'अशुभ योग' तो हो जाएं सतर्क, संघर्षों से भरा होता है जीवन
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)