Morning Good Luck Signs: सुबह का समय बहुत खास माना जाता है. माना जाता है कि अगर सुबह का समय अच्छा बीत जाए तो पूरा दिन अच्छा होता है. वहीं, दूसरी तरफ अगर सुबह-सुबह कुछ बुरा हो जाए तो पूरे दिन बुरा जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार अगर सुबह कुछ चीजें दिख जाए तो पूरे दिन किसी परेशानी या संकट का सामना नहीं करना पड़ता. आज हम आपको ऐसे ही चीजों के बारे में बताएंगे जो सुबह दिख जाएं तो काफी शुभ माना जाता है. आइए जानते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


सुबह देखें अपनी हथेली
ज्योतिष शास्त्र की माने तो सुबह उठकर सबसे पहले अपने हथेलियों को देखना चाहिए. मान्यताओं के अनुसार हाथ में मां सरस्वती के साथ ब्रह्मा और मां लक्ष्मी का भी वास होता है. ऐसा करने से हमेशा सुख-समृद्धि, सौभाग्य की प्राप्ति होती है.  



1. सफेद फूल: अगर आपको सुबह के समय सफेद फूल दिखे तो ये शुभ माना जाता है. माना जाता है कि ये मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बने रहने का संकेत है.



2. गाय दिखना: सुबह के समय गाय दिखे तो ये शुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि आपको उस दिन कोई बड़ा धनलाभ हो सकता है.



3. साफ-सफाई: सुबह के समय अगर आपको कोई झाड़ू लगाते हुए या फिर साफ-सफाई करते हुए नजर आए तो इसका अर्थ है कि आपको किसी बड़ी समस्या से छुटकारा मिल सकता है. 


यह भी पढ़ें: Shani Dev: शनिदेव को तेल क्यों चढ़ाया जाता है? जानिए पीछे की रोचक कहानी और धार्मिक महत्व


 


4. चिड़िया का चहचहाना: सुबह के समय आपको किसी पक्षी के चहचहाने की आवाज सुनाई दे या फिर कोई सुंदर पक्षी दिखे तो इसका अर्थ है कि आपका दिन बहुत अच्छा जा सकता है. शास्‍त्रों की मानें तो ये शुभ शगुन होता है, कार्य में सफलता मिल सकती है.



5. दूध या दूध से बनी चीजें: सुबह अगर आपको दूध या दूध से बनी चीजें दिखती हैं तो ये शुभ संकेत है. इससे संकेत मिलता है कि धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा बनी हुई है.



6. मंदिर की घंटी सुनाई देना: सुबह के समय अगर आपको मंदिर की घंटी सुनाई देती है तो ये शुभ संकेत है. माना जाता है कि ऐसा होने से कोई गुड न्यूज मिल सकती है.



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)