Broom Vastu Tips: वास्तु शास्त्र की मानें तो हर चीज को उसकी सही जगह पर रखने के बारे में विस्तार में बताया गया है. वास्तु के अनुसार वस्तुओं को उनकी जगह पर रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार नहीं होता है. ऐसे में हर घर में झाड़ू सबसे आम वस्तुओं में से एक है. जिसे अगर सही जगह पर ना रखा जाए तो इससे वास्तु दोष तक का समाना करना पड़ सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

झाड़ू को कई बार गेस्ट की नजर ना पड़े इस वजह से उसे किचन, सोफा के नीचे या फिर बिस्तर के नीचे रख दिया जाता है. बता दें कि वास्तु के अनुसार बिस्तर के नीचे झाड़ू रखना सही नहीं माना गया है. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा  का सामना करना पड़ सकता है साथ ही कई प्रकार की परेशानी भी आ सकती है. आइए विस्तार में जानते हैं कि बिस्तर के नीचे झाड़ू रखना सही है या नहीं!


क्यों ना रखें बिस्तर के नीचे झाड़ू


बता दें कि झाड़ू को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. इसलिए झाड़ू को हमेशा साफ जगह पर रखना उचीत माना गया है. वास्तु के अनुसार घर में बिस्तर के नीचे झाड़ू को रखना सही नहीं माना गया है. बिस्तर के नीचे कभी भी झाड़ू रखने की गलती ना करें. ऐसा करने से घर से सकारात्मक ऊर्जा  दूर चली जाती है. साथ ही खुशी का माहौल को बदलते देर नहीं लगेगी. इसलिए झाड़ू को कभी बिस्तर के नीचे रखने की गलती नहीं करनी चाहिए. 


इतना ही नहीं, इस बात का ध्यान जरूर रखना चाहिए कि झाड़ू को किसी साफ स्थान पर रखें साथ ही इसे ऐसी जगह रखें जहां पर घर में आते जाते लोगों की इस पर नजर ना पड़े. ऐसा करने से घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और कभी भी बुरी शक्तियां घर के आसपास नहीं भटकेगी. 


Garuda Purana: घर में बरकत लाती हैं ऐसी भाग्यशाली महिलाएं, शादी के बाद पूरी तरह पलट जाती है पति की किस्मत
 


Kharmas 2023: 48 घंटे बाद नहीं कर पाएंगे कोई मांगलिक कार्य, खरमास के दौरान भूलकर भी न करें ये काम
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)