Today Horoscope : बुधवार 17 जुलाई तिथि हरिशयनी एकादशी है, ऐसी मान्यता है कि इस दिन भगवान विष्णु पाताल में सोने चले जाते हैं इसलिए देवशयनी से देव प्रबोधिनी एकादशी तक व्यक्ति को भी ब्रह्मचर्य का पालन करना चाहिए. चंद्रमा वृश्चिक राशि में रहकर नीच के हो जाएंगे, साथ ही अनुराधा नक्षत्र और शुभ योग है. सुबह 07:50 से लेकर शाम 07:04 बजे तक भद्रा (स्वर्ग) रहेगी. जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मेष - मेष राशि के लोगों द्वारा इच्छाओं की पूर्ति के लिए किये गए प्रयास सफल होंगे, काम अच्छे से करेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए  कारोबार में ग्रोथ होगी, आमदनी भी बढ़ेगी. युवा वर्ग किसी बड़ी हस्ती से प्रभावित होकर खुद में बदलाव लाने की कोशिश करेंगे. कामकाजी महिलाओं के लिए दिन अच्छा है, आज समय से पहले फ्री होकर घर जल्दी आ सकेगी. सेहत की बात करें तो मांसपेशियों के दर्द में आराम मिलने की संभावना दिख रही है.


वृष- इस राशि के लोगों के भाग्य को मेहनत का साथ मिलेगा, जिस कारण आज के दिन काम में सफलता मिलना तो तय है. विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है, क्योंकि वो आपके हिस्से के काम छीनने का प्रयास कर सकते हैं. जिन युवाओं ने नौकरी के लिए अप्लाई किया था, उन्हें इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है. रिश्तेदारों के यहां आना जाना हो सकता है, धार्मिक कार्यक्रम का हिस्सा बनने का मौका भी मिल सकता है. प्रसन्न रहने के उपाय ढूंढे और योग और प्राणायाम भी नियमित करें, जिससे फिट बने रहें.


मिथुन - मिथुन राशि के लोग अपनी मैनेजमेंट व्यवस्था को दुरुस्त रखें और  योग्यतानुसार कार्यों का बंटवारा करें. क्लाइंट के साथ हुई नोकझोंक को व्यापारी वर्ग ईगो पर लेने की गलती कर सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन अति उत्तम है, खास तौर पर जिन लोगों ने नए कॉलेज में प्रवेश लिया है. घर में मान सम्मान बढ़ने के साथ सामाजिक रुतबा भी बढ़ेगा. सेहत आज ठीक-ठाक लग रही है, बस आलस्य से घिरे नजर आ सकते हैं.


कर्क-  कार्यस्थल पर हो रहे गलत कार्यों को होने देने से रोकने का काम कर्क राशि के लोग कर सकते हैं. यदि किसी ग्राहक को उधारी दे रखी है, तो आज उधारी वापस मिलने की भी संभावना है. युवा वर्ग माता-पिता की सेवा करें क्योंकि उनके आशीर्वाद से आपके जरूरी काम पूरे होंगे. जोरो शोरो से परिवार के साथ घूमने फिरने की प्लानिंग बनाते हुए नजर आएंगे. अज्ञात भय के कारण मन काम करने से भागेगा साथ ही सारा दिन सुस्ती और आलस्य भी छाया रह सकता है.


सिंह - सिंह राशि के लोग सभी लोगों के साथ व्यवहार अच्छा रखें क्योंकि आप पर गलत व्यवहार करने का आरोप लग सकता है. व्यापारी वर्ग समय सीमा का ध्यान रखें यानी कि जिन कार्यों को करना जरूरी है उनके लिए आखिरी दिन का इंतजार न करें. युवा वर्ग को वाणी व व्यवहार पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है, आक्रोश में आकर बेफिजूल के लड़ाई झगड़े में पड़ सकते हैं. पारिवारिक स्थिति आज के दिन अच्छी रहने वाली है, अपनों का साथ मिलेगा और उनके संग हंसी ठिठोली भी होगी. किसी बात की चिंता सेहत में गिरावट की वजह बन सकती है.


कन्या- इस राशि के लोगों को  काम करते वक्त तनाव पूर्ण बातों से दूर रहना है, अन्यथा परिणाम खराब हो सकते हैं. कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले को लेकर यदि लंबे समय से परेशान थे, तो वह सुलझेगा. जिन लोगों का भी प्रेम प्रसंग अभी शुरू हुआ है, उनके रिश्ते में नजदीकियां बढ़ेगी और संबंध मजबूत होगा. आय के बराबर खर्च भी तैयार हो सकते हैं, जरूरत है तो बजट बनाकर घर चलाने की. सेहत में सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे, जिस वजह से आज आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.


तुला- तुला राशि के जो लोग छुट्टी पर है, उनकी आज के दिन कार्यस्थल पर उपस्थिति जरूरी हो सकती है, संभावना है कि आपका बुलावा भी आ जाए. काम ज्यादा है तो मेहनत भी  ज्यादा ही करनी पड़ेगी, इसलिए व्यापारी वर्ग अपने वर्किंग हैंड को तैयार रखें. युवा वर्ग लव रिलेशन को लेकर काफी गंभीर दिखेंगे. घरेलू महिलाओं को करियर को संवारने का एक अच्छा मौका मिल सकता है. सेहत के मामले में पुरानी कष्टदायक बातों को सोचकर डिप्रेशन के शिकार हो सकते हैं.


वृश्चिक - इस राशि के लोगों को चौकन्ना रहना है, एक नजर फोन,  ईमेल इन सभी के नोटिफिकेशन पर बनाए रखें क्योंकि लापरवाही की वजह से कोई जरूरी जानकारी से चूक सकते हैं. पार्टनरशिप में व्यापार करना व्यापारी वर्ग के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है. युवा वर्ग को दूसरों के मामले में टांग अड़ाने से बचना है, बिना मांगे किसी को सलाह भी नहीं देनी है. घर की ओर से समर्थन न मिलने से अपनों के साथ ही आपकी जंग छिड़ सकती है. महिलाओं को किचन में सावधानी बरतनी है, अग्नि दुर्घटना होने की आशंका लग रही है.


धनु - धनु राशि के लोगों के लिए दिन शुभ है, काम से संबंधित नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान हो सकते हैं, व्यापार से किनारे होकर नौकरी करने का विचार बना सकते हैं. पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का मौका मिलेगा, जिसके बाद से आप काफी खुश नजर आएंगे. धन खर्च के योग हैं, अपनों की खुशी के आगे धन का महत्व नहीं होगा. यदि कामकाज अधिक है तो आराम भी करें क्योंकि स्वस्थ रहने के लिए उचित आराम की भी जरूरत है.


मकर - इस राशि के लोगों के कार्यस्थल पर आत्मसम्मान के साथ समझौता करने वाली स्थिति बन सकती है. आज के दिन कार्य व्यवस्था कुछ गड़बड़ हो सकती है, कर्मचारियों का न होना या समय पर काम न होना जैसी समस्या हो सकती है. युवा वर्ग को छोटे भाई बहनों पर ध्यान देने की जरूरत है, उन्हें भी आपके मार्गदर्शन की जरूरत है. परिवार के खिलाफ जाकर कुछ निर्णय लेने की आवश्यकता पड़ सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य में सुधार होता दिखाई दे रहा है.


कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को नए अनुभव प्राप्त होंगे, जो आगे बढ़ने में उन्हें मदद करेंगे.  व्यापारी वर्ग के हिसाब-किताब लिखित रूप में रखें,  जिसे आप पार्टनर हो या किसी व्यक्ति को दिखा सके. युवा वर्ग को बीते वक्त जो भी नकारात्मक अनुभव प्राप्त हुए हैं, उन्हें केवल एक सीख की तरह याद रखना है. संतान को किसी विशेष क्षेत्र में उपलब्धि प्राप्त होने की संभावना दिख रही है, जो परिवार के माहौल को खुशनुमा करने की वजह बनेगी. जिन लोगों को माइग्रेन की समस्या है वह पर्याप्त मात्रा में नींद ले, नींद न लेने से सिर दर्द हो सकता है.


मीन -  आज के दिन यात्रा करने से बचना है, जितना संभव हो सके कार्यस्थल से कार्य को संपन्न करें बेफिजूल की आवाजाही में समय बर्बाद हो सकता है. कारोबार में जो परेशानी थी, उन में राहत मिलती दिखाई दे रही है. नए और अनजान लोगों पर आंख मूंद कर भरोसा करने की गलती कर सकते हैं, जिससे युवा वर्ग को बचने के प्रयास करने हैं. घर के बड़े बुजुर्गों ने जो भी नियम बनाए हैं उनका पालन करें, उनकी सलाह पर ध्यान दें और अमल भी करें. दिनचर्या का नियमित रूप से पालन करें और स्वास्थ्य सही रखें.