Maaried Life Remedies: विवाह का बंधन सात जन्मों का होता है, जो रिश्ता इतने समय तक चलने वाला हो उसे मधुर भी होना चाहिए नहीं तो छोटी-छोटी बातों पर पति पत्नी के बीच तकरार ही नहीं संबंध विच्छेद जैसी स्थिति आ जाती है. पति हो या पत्नी दोनों में से कोई नहीं चाहता है कि संबंधों में दरार आए किंतु कभी-कभी परिस्थितियां ही ऐसी हो जाती हैं कि दोनों के बीच पटना मुश्किल हो जाता है. यह मतभेद क्षणिक हो तो कोई दिक्कत नहीं लेकिन यदि यह समस्या लंबे समय तक चले तो विचार करना आवश्यक होता है. आज हम दांपत्य जीवन में मधुरता लाने के कुछ उपाय जिन्हें टोटका भी कहा जा सकता है, बताए जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


सुखी शादीशुदा जीवन के उपाय

- तीन, पांच या सात शुक्रवार तक बिना किसी तरह का गैप किए, सुहागन स्त्रियों को सुहाग से संबंधित चीजों का दान करना चाहिए. यदि किसी गरीब कन्या का विवाह हो रहा हो तो उसमें आर्थिक मदद करें.


- पति पत्नी के शयन कक्ष में जाने के पहले उस कमरे में थोड़ा सा कपूर लेकर रोज जलाना चाहिए, उसकी सुगंध दोनों के बीच की दूरी को कम करेगी. 


- बेडशीट लाल गुलाबी रंग की बिछाए, ध्यान रहें काले पीले रंग की बेडशीट नहीं बिछानी चाहिए. बेडशीट में काटेदार फूल, या पहाड़ का चित्र नहीं होना चाहिए, यह भी रिश्तों में दूरियां लाता है.  


 


यह भी पढ़ें: Astro Tips for Student: बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ करें ये ज्योतिष उपाय, बढ़ेगी कंसन्ट्रेशन और मिलेगी सफलता


- भगवान की मूर्ति और फोटो बेडरूम में नहीं लगानी है. हिंसक जानवर की फोटो विवादों को हवा देता है, इससे भी बचकर रहें. 


- बाजार से शुद्ध शहद लेकर आएं और उसे एक कांच की छोटी शीशी में रख लें. अब इस शहद को बेड के नीचे उस स्थान पर रख दें जहां पति पत्नी सोते हों, ऐसा करने से जीवन में शहद की तरह मिठास घुलने लगेगी. 


- शुक्ल पक्ष के सोमवार से आरंभ करके किसी शिव मंदिर में 40 दिनों तक लगातार चीनी का दान करते रहें, बीच में किसी भी तरह का गैप नहीं होना चाहिए.  


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)