Astro Tips for Student: बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ करें ये ज्योतिष उपाय, बढ़ेगी कंसन्ट्रेशन और मिलेगी सफलता
Advertisement
trendingNow12148055

Astro Tips for Student: बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ करें ये ज्योतिष उपाय, बढ़ेगी कंसन्ट्रेशन और मिलेगी सफलता

Astro Tips for Exams: हर कोई चाहता है की उनकी संतान दूसरों के बच्चों से एक कदम आगे रहें. बच्चों को पढ़ाई के साथ कई तरह के कंपटीशन की तैयारी भी करनी पड़ रही है, ऐसे में कुछ ज्योतिषी उपायों को कर कर्म के साथ धर्म को जोड़ सकते हैं ताकि पढ़ाई में सफलता पाने के लिए सहारा प्राप्त हो सके.

Astro Tips for Student: बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ करें ये ज्योतिष उपाय, बढ़ेगी कंसन्ट्रेशन और मिलेगी सफलता

Astro Tips for Students: शिक्षा का दिन प्रतिदिन विस्तार होता जा रहा है. कॉपी किताबों से लेकर अब बात ऑनलाइन पढ़ाई में बदल गई है. बच्चों पर लगातार पढ़ाई का प्रेशर और अभिभावकों के साथ ही परिवार वालों की उम्मीदें बढ़ रही है. हर कोई चाहता है की उनकी संतान दूसरों के बच्चों से एक कदम आगे रहें. बच्चों को पढ़ाई के साथ कई तरह के कंपटीशन की तैयारी भी करनी पड़ रही है, ऐसे में कुछ ज्योतिषी उपायों को कर कर्म के साथ धर्म को जोड़ सकते हैं ताकि पढ़ाई में सफलता पाने के लिए सहारा प्राप्त हो सके. आइए जानते हैं कुछ उपाय-

 

आजमाएं ये उपाय
- घर में रखा मोर पंख एकाग्रता को बढ़ाता है, ऐसे में विद्यार्थियों को अपनी किताबों में मोर पंख रखना चाहिए यह एकाग्रता के साथ सफलता दिलाएगा.

- प्रकाश उम्मीदों और ऊर्जा का प्रतीक होता है और अंधकार नकारात्मकता का, इसलिए अभिभावक ध्यान रखें की घर में कोई भी लाइट खराब नहीं होनी चाहिए. स्टडी रूम में अंधेरा न हो, खासकर जब आप पढ़ रहे हों.  

- टूटी हुई वस्तु अपशकुन का प्रतीक होती है, ऐसे में विद्यार्थियों की बुद्धि, क्रियाकलाप, मानसिक स्थिति और बातचीत के तरीके में इसका बुरा असर पड़ सकता है. यह पढ़ाई में भी रुकावट पैदा कर सकता है, इसलिए कभी भी स्टडी रूम में कोई इस तरह की वस्तु न रखें.

 

यह भी पढ़ें: Amalaki Ekadashi 2024: आमलकी पर क्यों किया जाता है आंवले का इस्तेमाल? नोट करें सही डेट, मुहूर्त और महत्व

- संतान स्वस्थ रहें और मानसिक तौर पर बलवान रहें इसके लिए घर के द्वार पर स्वास्तिक का चिन्ह  बनाए, ऐसा करने से हीन शक्तियां घर में प्रवेश नहीं कर पाती हैं. 

- एकादशी के दिन घर के मुख्य द्वार पर चौमुखी तेल का दिया जलाएं, लेकिन ध्यान रहें यह उपाय केवल संतान (विद्यार्थी) को ही करना है.

- माह में दो बार पड़ने वाली चतुर्थी के दिन विद्यार्थियों को गणेश जी की उपासना कर उन्हें दूर्वा चढ़ाना चाहिए, ऐसा कर गणेश जी से बुद्धि के साथ विवेक प्रदान करने के लिए निवेदन करें. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news