August 2024 Grah Gochar Positive Effects: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो हर ग्रह अपनी सीमा समय के बाद दूसरे राशि में प्रवेश करता है. जिसका सीधा असर व्यक्ति के जीवन में देखने को मिलता है. अगस्त महीने में भी कुछ ऐसे खास ग्रह हैं जो अपनी चाल बदलने वाले हैं. जिनमें सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल ग्रह शामिल हैं. इनके गोचर से त्रिग्रही,बुधादित्य और समसप्तक राजयोग का निर्माण होगा, जिसका लाभ इन राशियों को मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें ग्रहों की चाल


सूर्य 16 अगस्त को सिंह राशि में गोचर करेगा. इस गोचर से सिंह राशि में सूर्य, बुध और शुक्र का त्रिग्रही योग बनेगा. यह योग 16 से 22 अगस्त तक रहेगा. शुक्र ग्रह 25 अगस्त को कन्या राशि में प्रवेश करेंगे जो 25 दिनों तक विराजेंगे. बुध ग्रह 5 अगस्त को सिंह राशि में वक्री करेंगे जो 29 अगस्त को बुध में मार्गी होंगे. आखिर में मंगल ग्रह 26 अगस्त को मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे.


जानें त्रिग्रही राजयोग का मिलेगा किन राशियों को लाभ


मेष राशि


संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा. भौतिक सुख सुविधा में बढ़ोतरी होगी. निवेश का काफी लाभ मिलेगा. नौकरी की तलाश में लोगों को जॉब मिल सकती है. सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. भाग्य पूरी तरह से साथ देगा. आय के नए मार्ग बनेंगे.


Nagpanchami 2024: नागपंचमी के दिन कर लें इस मंत्र का जाप, कालसर्प दोष से मुक्ति के साथ मिलेगा बेशुमार पैसा
 


सिंह राशि


सभी समस्याओं से निजात मिलेगी. आर्थिक मामले में लाभ मिलेगा. भाग्य इनके साथ रहेगा. आय के नए रास्ते बनेंगे. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. प्रभावशाली लोगों से मिलेंगे.


मकर राशि


अचानक ही धन की प्राप्ति हो सकती है. जॉब कर रहे लोगों को प्रमोशन मिलेगा. सभी इच्छा पूर्ण होगी. यह समय नया वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने के लिए उचित है. बिजनेस में मुनाफा होगा पैतृक संपत्ति को लेकर अच्छी खबर मिल सकती है.


Numerology: रिलेशनशिप को लेकर बहुत होशियार होती है इस मूलांक की लड़कियां, हर मोड़ पर मिलता है शनिदेव का साथ
 


कन्या राशि


संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. आय के नए रास्ते बनेंगे. जॉब कर रहे लोगों को नई जिम्मेदारी मिलेगी. बिजनेस में बढ़ोतरी होगी. कहीं का अटका हुआ पैसा वापस मिल जाएगा. प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता हासिल होगी.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)