Jhaadu Kharid ke Ashubh Din: घर की सफाई के लिए झाड़ू खरीदना सामान्य बात है. वैसे तो आप सप्ताह में कभी भी झाड़ू खरीद सकते हैं लेकिन दो दिन ऐसे हैं, जिसमें गलती से भी झाड़ू की खरीद नहीं करनी चाहिए वरना घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश हो जाता है और इसके साथ ही ऐसी अप्रिय घटनाएं शुरू हो जाती हैं, जिसके बारे में जातक ने कभी सोचा भी नहीं होता. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परिवार में शुरु हो जाती है धनहानि!


ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक झाड़ू में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. इसे घर की सुख- समृद्धि का प्रतीक भी माना जाता है. कहते हैं कि अगर गलत दिन पर झाड़ू की खरीद कर ली जाए तो परिवार में धन की हानि शुरू हो जाती है. साथ ही सेहत से जुड़ी दिक्कतें भी लोगों को घेरना शुरू कर देती हैं. आज हम आपको उन दो दिनों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें झाड़ू खरीदने से आपको बचना चाहिए. 


इन दो दिनों में कभी न खरीदें झाड़ू


ज्योतिषविदों के मुताबिक मंगलवार और शनिवार को भूल से भी झाड़ू नहीं खरीदनी चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं. इसकी वजह ये है कि ये दोनों दिन भगवान हनुमान से जुड़े हैं, जो प्रभु विष्णु के मानव अवतार श्रीराम के अनन्य भक्त हैं. वहीं मां लक्ष्मी प्रभु विष्णु की अर्धांगिनी हैं. ऐसे में हनुमान जी की आराधना के दिनों में मां लक्ष्मी की प्रतीक यानी झाड़ू की खरीदारी करना अशुभ माना जाता है. इससे मां लक्ष्मी अप्रसन्न होकर आपके घर को छोड़कर जा सकती हैं. 


झाड़ू खरीद के 3 शुभ दिन


सनातन धर्म के विद्वानों के मुताबिक झाड़ू खरीदने के सबसे शुभ दिन बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार माने जाते हैं. इन तीन दिनों झाड़ू खरीदकर घर में लाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. इसके साथ ही घर में पॉजिटिव एनर्जी का प्रवाह तेज हो जाता है. इन दिनों में झाड़ू लाने से परिवार के लोगों में एकता बढ़ती है और अटके काम अपने आप पूरे होने लग जाते हैं. रविवार और सोमवार को भी हालांकि आप झाड़ू खरीदकर ला सकते हैं लेकिन इस दिन खरीदारी से विशेष संयोग नहीं बनते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)