Astro Tips For Laung: हर घर में लौंग का उपयोग किया जाता है. लौंग खाना बनाने में इस्तेमाल की जाती है ये सेहत के लिए बहुत गणकारी मानी जाती है. लौंग के स्वास्थ्य लाभ के अलावा ज्योतिष शास्त्र में भी बहुत महत्व है. पूजा-पाठ के दौरान भगवान को भोग लगाने के लिए भी लौंग का उपयोग किया जाता है. कहते हैं कि नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा को लौंग अर्पित करने से हर मनोकामना पूरी हो जाती है, ज्योतिष शास्त्र में लौंग के कुछ उपाय भी बताए गए हैं जो आपको रातोंरात सफलता की सीढ़ी चढ़ा सकते हैं. इसके उपाय आपको पल में धनवान बना सकते हैं. तो आइए जानते हैं लौंग के उपायों के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुरे सपने होंगे दूर


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को रात में बुरे सपने आते हैं तो रात में सोते वक्त 8 लौंग को आप अपने तकिए के नीचे रखें और सो जाएं. ऐसा करने से बुरे सपने नहीं आएंगे.


नकारात्मकता दूर होगी


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि सोते वक्त आपको नकारात्मक विचार आते हैं. सोने में समय लगता है. मन बेचैन रहता है तो 8 लौंग  लें और इसे तकिए के नीचे रख लें. इससे नकारात्मकता दूर हो जाएगी.


धन लाभ होगा


ज्योतिष शास्त्र के अनसार 28 दिन तक रात में सोने से पहले तकिए के नीचे 8 लौंग रखकर सोएं और सुबह पानी में बहा दें. ऐसा करने से धन लाभ होता है और घर की आर्थिक स्थिति अच्छी होती है.


बुरी नजर उतरेगी


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लौंग का इस्तेमाल बुरी नजर हटाने के लिए भी किया जाता है, अगर किसी व्यक्ति को बार-बार बुरी नजर लगती हो तो उसे तकिए के नीचे लौंग रख कर सोना चाहिए. 


भाग्योदय होगा


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रात में सोते वक्त 8 लौंग को तकिए के नीचे रखकर सोएं. ऐसा करने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है, व्यक्ति का भाग्य उसका साथ देने लगता है जिससे वह तरक्की करता है और उसकी किस्मत चमक जाती है.


Guruwar Vrat: गुरुवार के व्रत इस दिन से शुरू करना होता है शुभ, हर मनोकामना पूरी करते हैं श्री हरि, जानें नियम और विधि
 


Grah Gochar 2024: साल 2024 में ये पापी ग्रह इन 3 राशि वालों को पहुंचाएगा बंपर लाभ, 18 महीने तक जमकर बरसेगा पैसा
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)