Angarak Yog in Meen Rashi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. ये ग्रह राशि परिवर्तन कर कई योग का निर्माण करते हैं. इसी के चलते मंगल गोचर के कारण मीन राशि में बड़ी हलचल हुई है. बता दें कि मीन राशि में राहु और मंगल के महामिलन से अंगारक योग का निर्माण हुआ है. अंगारक योग का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है, किसी के लिए शुभ होता है तो किसी को सतर्क रहने की जरूरत होती है. इसी के चलते आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मीन राशि में बने अंगारक योग से किसको सावधान रहने की जरूरत है. आइए जानते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


1. मेष राशि
मीन राशि में बने अंगारक योग से मेष राशि के लोगों को सतर्क होने की बेहद आवश्यकता है. इन लोगों की सेहत पर प्रभाव पड़ सकता है. अगर कोई छोटी सी बीमारी भी आपको परेशान करती है तो नजर अंदाज न करें, डॉक्टर से सलाह जरूर लें. संभलकर धन का लेनदेन करना होगा वरना धन हानि हो सकती है. निवेश करने का विचार बना रहे हैं तो थोड़ा समय और रुक जाएं. कार्यक्षेत्र में किसी से भी विवाद करने से बचें.



2. कन्या राशि
मंगल और राहु की युति से कन्या राशि के लोगों को संभलकर रहने की जरूरत है. खर्चों पर विराम लगाना होगा, वरना आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. निवेश भूलकर भी न करें, इस समय आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है. नौकरी-व्यापार में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. पति-पत्नी विवाद न करें, किसी भी बात को अच्छे से सोच विचार करें, बड़ा निर्णय लेने से बचें.


यह भी पढ़ें: Vaishakh Amavasya 2024: 8 या 9 मई कब है वैशाख अमावस्या? नोट कर लें सही डेट, शुभ मुहूर्त और महत्व


 


3. मकर राशि
मकर राशि के लोग सावधान हो जाएं. गाड़ी चलाते समय नियमों का पालन करें, दुर्घटना होने की आशंका है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, बाहर का खानेपीने से बचें. परिवार में वाद-विवाद हो सकता है. नौकरी-व्यापार में मुश्किलें आ सकती हैं कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले सोच-विचार कर लें. ज्यादा खर्चा करने से बचें, आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. लव लाइफ में बन रही अनबन से मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)