Budh Gochar Effects: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार समय समय पर ग्रह राशि परिवर्तन करते रहते हैं. जिसका शुभ और अशुभ परिणाम व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. बता दें कि सभी नौ ग्रहों राजकुमार बुद्ध ग्रह बुद्धि के लिए जाने जाते हैं. इसके उच्च रहने पर व्यक्ति अपने करियर में उचित स्थान की प्राप्ति तो करता ही है साथ बिजनेस में भी काफी फायदा होता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि 12 महीने के अंतराल पर बुद्ध ग्रह 31 मई को दोपहर के 12 बजकर 2 मिनट पर वृषभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं. जहां पर पहले से ही शुक्र ग्रह मौजूद हैं. जिसके वजह से अद्भुत लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण हो रहा है. जो कि तीन राशियों के लिए काफी लाभकारी साबित होने वाला है, जिसके बारे में आइए विस्तार में जानें.


Plant Remedies: बहुत चमत्कारी है इस पवित्र पौधे का पत्ता, इस उपाय से घोड़े की तरह दौड़ेगा व्यापार, मिलेगा प्रमोशन
 


मेष राशि


लक्ष्मी नारायण राजयोग इस राशि के लिए काफी शुभ साबित होगा. इनके सभी रुके काम पूरे होंगे, मान सम्मान में भी वृद्धि होगी, धन आने के नए रास्ते खुलेंगे, घर में कोई शुभ कार्य का योग बनेगा, मेहनत करने पर सफलता हासिल होगी, प्रमोशन और इक्रीमेंट के चासेंस बनेंगे, कारोबार कर रहे लोगों को फायदा मिलेगा साथ इस राशि के लोगों के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी जिससे इन्हें कामयाबी हासिल होगी.


कन्या राशि


लक्ष्मी नारायण योग की वजह से इन्हें भाग्य का साथ मिलेगा, सभी रुके कार्य पूरे होंगे, मेहनत से ज्यादा सफलता हासिल होगी, आर्थिक स्थिति में भी लाभ मिलेगा, लाइफ पाटर्नर का भरपूर साथ मिलेगा, दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा, मानसिक तनाव दूर होगा साथ ही   स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.


Bada Mangal: बड़ा मंगल के दिन भूल से भी न करें इस दिशा में यात्रा, इन बातों का भी रखें खास ख्याल
 


मीन राशि


लक्ष्मी नारायण योग इन्हें हर क्षेत्र में सफलता दिलाएगा. करियर के साथ नौकरी में तरक्की होगी, जो लक्ष्य बनाया है वह अवश्य पूर्ण होगा, धन लाभ के योग बनेंगे, लव लाइफ अच्छी रहने वाली है साथ ही स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)