Astrology Remedies For Sleeping: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की हर समस्या का हल मिलता है. यदि व्यक्ति किसी बात को लेकर काफी समय से परेशान है, जीवन में खुशहाली लाना चाहता है, बुरे सपने से परेशान है, किसी प्रकार के दोष से उसे मुक्ति चाहिए आदि समस्या उसे सता रही है तो इन सभी समस्या का हल ज्योतिष शास्त्र में छिपा हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल ज्योतिष शास्त्र में बताए गए एक टोटके के जरिए व्यक्ति को इन सभी समस्या से छुटकारा मिल सकता है. जिसके लिए उसे रात में सोने से पहले तांबे के लोटे में पानी रखकर सिरहाने लेकर सोना होगा. ज्योतिष शास्त्र में इसके बारे में और भी विस्तार में जानें.


Holi 2024: होली के दिन इन चीजों का दान बना सकता है कंगाल, सुख-चैन जानें में नहीं लगेगी देर
 


बड़ा कारगर है तांबे के लोटे का ये टोटका


वैसे तो तांबे के लोटे में पानी पीना काफी फायदेमंद माना जाता है. वहीं ज्योतिष शास्त्र में तांबे के लोटे को काफी पवित्र भी माना गया है. इसलिए ज्योतिष शास्त्र में तांबे के लोटे के कुछ टोटके बताए गए हैं, जो कि व्यक्ति के लिए कई तरह से फायदेमंद है.


जानें तांबे के लोटे के ये टोटके


ज्योतिष शास्त्र में बताए गए तांबे के लोटे के टोटके के लिए रात में सोने से पहले इसमें पानी भर लें. अब सिरहाने के पास इसे रख कर सो जाए. अगले दिन उठकर इस पानी को किसी पौधे में डाल दें.


तांबे के लोटे के सिरहाने में रखने के फायदे


यदि व्यक्ति रात में सोने से पहले सिरहाने तांबे के लोटे में पानी रख कर सोता है तो नकारात्मक ऊर्जा हमेशा के लिए दूर हो जाती है. यदि व्यक्ति के जीवन में दुख है तो वह दूर हो जाते हैं और खुशहाली आने लगती है. इतना ही नहीं व्यक्ति अगर बुरे सपनों से परेशान है तो वह भी बंद होने लगते हैं. अगर व्यक्ति पर चंद्र दोष है तो ये उपाय उससे छुटकारा दिलाता है.


Shaniwar Upay: शनिवार के दिन सरसों के तेल से किया ये काम करेगा भाग्य बलवान, तेजी से बनेंगे धन आगमन के योग
 


अन्य फायदों के साथ सेहत में भी सुधार लाएगा ये टोटका


तांबे के लोटे के इस टोटके को यदि 43 दिनों तक लगातार किया जाए तो व्यक्ति की सेहत में सुधार आने लगता है. इसके अलावा उसे जिंदगी में तरक्की हासिल होने लगती है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)