Lucky Signs on Palm: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में हथेली के शुभ-अशुभ चिन्‍हों, निशानों के बारे में बताया गया है. यह चिन्‍ह बताते हैं कि आप कितने भाग्‍यशाली हैं. आप पर भगवान की विशेष कृपा है या नहीं. या आपका अमीर बनने, सफल होने का सपना किस हद तक पूरा हो पाएगा. आज हम हस्‍तरेखा शास्‍त्र में बताए गए उन शुभ चिन्‍हों के बारे में जानते हैं जिनका हथेली पर होना जीवन को खुशहाल, समृद्ध और बेहद सफल बनाता है. जिन लोगों की हथेली पर ये शुभ निशान होते हैं उनका जीवन सुख-सुविधाओं और खुशहाली से भरपूर होता है. ऐसे लोगों पर देवी-देवताओं की विशेष कृपा रहती हैं और जीवन में उन्‍हें दुख और बाधाओं का सामना नहीं करना पड़ता है. आज हम हथेली के ऐसे ही शुभ चिन्‍ह जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हथेली के शुभ निशान 


हथेली में कमल का निशान: जिन लोगों की हथेली में कमल का निशान हो, उन्‍हें जीवन में अपार धन-संपत्ति और सम्‍मान मिलता है. यदि ये कमल का निशान सूर्य पर्वत पर हो तो जातक अपार लोकप्रियता भी पाता है. उसे जीवन में कभी धन की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है.


हथेली में स्वास्तिक का चिन्ह: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, हथेली पर स्वास्तिक का चिन्ह बेहद शुभ फलदायी होता है. जिन लोगों के हाथ में स्वास्तिक का निशान हो वे समाज में खूब मान-सम्मान पाते हैं. ऐसे लोग बहुत प्रतिभाशाली होते हैं और खूब सफलता पाते हैं. 


हथेली में मछली का निशान: हथेली में मछली का चिन्‍ह होना बहुत ही शुभ होता है. ऐसे जातक जिस भी क्षेत्र में करियर बनाएं, वे ऊंचा मुकाम पाते हैं. उन्‍हें हर कदम पर किस्‍मत का साथ मिलता है. जीवन सुख से बीतता है. वे रिश्‍तों के मामले में भी लकी होते हैं. 


हथेली में चक्र का निशान: हथेली पर चक्र का निशान होना भाग्‍यशाली होने का साफ संकेत है. ऐसा व्‍यक्ति अपार धन-संपदा का मालिक बनता है. साथ ही खूब यश-कीर्ति भी पाता है. 


हथेली में शंख का चिन्ह: जिस भी महिला या पुरुष की हथेली में शंख का चिन्‍ह हो उस पर हमेशा मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा रहती है. ऐसे जातक जीतने के लिए ही पैदा होते हैं. वे बेशुमार धन-संपत्ति और विलासिता वाला जीवन जीते हैं. उन्‍हें खूब सम्‍मान भी मिलता है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)