साप्‍ताहिक अंक राशिफल 1 से 7 अप्रैल 2024: अंक शास्‍त्र में जन्‍म तारीख के जोड़ मूलांक के आधार पर भविष्‍यफल बताया जाता है. जैसे 6, 15, 24  तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 6 होगा. आइए जानते हैं कि अप्रैल का पहला सप्‍ताह किन बर्थडेट वाले लोगों के लिए शुभ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मूलांक 1 : आपके करियर के लिहाज से यह सप्‍ताह बहुत शुभ है. उन्‍नति मिलेगी. नई नौकरी मिल सकती है. बॉस आपसे प्रसन्‍न होंगे. आपकी मेहनत रंग लाएगी. ईर्ष्‍या करने वालों से दूर रहें. 


मूलांक 2 : आप लोगों के काम आएंगे, उनकी मदद करके सम्‍मान पाएंगे. आप अपने भावनात्‍मक उतार-चढ़ाव पर काबू पाएं, तो बेहतर रहेगा. वैसे इस सप्‍ताह आप किसी भी चुनौती से निपटने में सफल रहेंगे. 


मूलांक 3 : गुजरते समय के साथ आपके जीवन में सकारात्‍मकता बढ़ती जाएगी. कोई शुभ सूचना मिल सकती है. करियर में उन्‍नति पाने के नए अवसर मिलेंगे. रिश्‍तेदारों से खुशियां मिलेंगी. 


मूलांक 4 : आप सामाजिक संबंध बनाएंगे और लोगों की नजर में आएंगे. आगे बढ़कर जिम्‍मेदारियां उठाएंगे. सेहत के प्रति सावधान रहें. मान-सम्‍मान के साथ-साथ इनकम में बढ़ोतरी होने के भी योग हैा. 


मूलांक 5 : झगड़े-कलह से बचें. निजी रिश्‍तों में विवाद हानि दे सकते हैं. परिवार को सकारात्‍मक तौर पर समय दें. करियर में आपकी मेहनत का फल पाने का समय आ गया है. 


मूलांक 6 : आप आशा और आशंका के बीच झूलते रह सकते हैं. बेहतर है कि अपनी सोच सकारात्‍मक रखें. पुरानी गलतियों से सीखें और आगे बढ़ें. करियर में आप जीत के पथ पर हैं. 


मूलांक 7 : आपका उदार मन और दयालुता दूसरों के जीवन में खुशी लाएंगे. कोई महत्‍वपूर्ण व्‍यक्ति आपके जीवन में आ सकता है. आपको यह समय लाभ दिलाएगा. 


मूलांक 8 : आप बदलावों के दौर से गुजर रहे हैं और अपने जीवन में नए रोमांचक मोड़ की ओर जा रहे हैं. नए बदलाव आपका नजरिया बदलेंगे. आपको लाभ होगा. 


मूलांक 9 : जिम्‍मेदारियां आपकी व्‍यस्‍तता बढ़ाएंगी. आपकी बातचीत करने की शैली दूसरों पर प्रभाव डालेगी. आपकी क्षमता और विश्‍वास आपके सपने पूरे करेगा. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)