साप्‍ताहिक राशिफल 17 से 23 जून 2024: सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा तुला राशि में पहले से विराजमान होंगे. वहां करीब ढाई दिन रहने के बाद वह वृश्चिक राशि और फिर सप्ताह के आखिरी दिन धनु राशि में पहुंच जाएंगे. सप्ताह का मध्य और फिर अंतिम दिन बेहद खास रहने वाला है, क्योंकि 18 जून को निर्जला एकादशी और 19 को प्रदोष व्रत है तो वहीं 23 जून को आषाढ़ कृष्ण पक्ष की शुरुआत होगी. जानते है मेष से लेकर मीन राशि के लोगों का साप्ताहिक राशिफल. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मेष साप्‍ताहिक राशिफल-  इस सप्ताह प्रभावी लोगों से मेल मुलाकात होने की संभावना है, तो वहीं व्यापारी वर्ग को  काम और धन से जुड़ी शुभ सूचना मिल सकती है. इस राशि के लोगों की बातों और सुझावों को कार्यस्थल पर प्राथमिकता मिलेगी, साथ ही आपकी सलाह से संस्थान को लाभ होगा. कपल्स के बीच छोटी-छोटी बातों पर शिकवा शिकायत हो सकती है. सेहत में बासी खाना और तला भुना भोजन भी सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकता है क्योंकि  फूड प्वाइजनिंग होने की आशंका है. ऑफिस से अच्छी सूचना, सलाह से लाभ होगा, पार्टनर शंका कर सकते हैं. 


 


वृष साप्‍ताहिक राशिफल - वृष राशि के लोग संपर्क के माध्यम से बड़ा लाभ कमा सकेंगे, इसलिए कैसे भी करके नेटवर्क एक्टिव रखिए. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए ऑफिशियल रुके हुए काम बनेंगे, खासतौर से जिन कार्यों की आपको उम्मीद न थी. इस सप्ताह आर्थिक लाभ होगा, यदि शिक्षा देते है यानी सिखाने का काम करते है तो कई लोग सीखने के उद्देश्य से आपके पास आ सकते हैं. पार्टनर को करियर में कुछ परेशानियों का सामना  करना पड़ सकता है, उन्हें आपके सपोर्ट की जरूरत होगी. हेल्थ ठीक रहेगी, बेवजह किसी को भी परेशान मत करें फिर चाहे वह कोई जीव जंतु ही क्यो न हो.



मिथुन साप्‍ताहिक राशिफल - इस राशि के लोगों की करियर के मामले में जागरूकता  बढ़ेगी, कार्यों को सीखने  के लिए प्रयत्नशील रहेंगे. युवाओं का मन विचलन अधिक हो सकता है, किसी मुद्दे को लेकर तेजी से बदलते हुए नजर आ सकते हैं. व्यापारी वर्ग के लिए धन की स्थिति सामान्य रहेगी, न तो बहुत मुनाफा होगा और न घाटा. कीमती चीजों की देखरेख अपने या किसी घर के किसी बड़े और जिम्मेदार इंसान को सौंपे क्योंकि चीजें गुम होने की आशंका है. ननिहाल पक्ष की ओर घूमने जाने की और सबसे मिलने की  योजना बन सकती है. सेहत में महिलाएं  स्किन केयर को लेकर काफी एक्टिव दिखेंगी, कोई ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हुई नजर आ सकती है. 



कर्क साप्‍ताहिक राशिफल -  ऑफिस में आपका प्रभाव बढ़ेगा, तो वहीं व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो  कार्यों की पूर्णता को लेकर कुछ तनाव भी हो सकता है. व्यापारी वर्ग  को सरकारी काम  से लाभ होगा, यदि किसी काम को लेकर लंबे समय से प्रयासरत थे, तो  उन कामों के पूरे होने की संभावना बनेगी. पार्टनर के साथ छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे. युवा वर्ग ऑफर और स्कीम से प्रभावित होकर ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं, जिस कारण बजट कुछ ज्यादा बिगड़  सकता है. सेहत में पेट से जुड़ी समस्या को लेकर अलर्ट रहना चाहिए, मौसम को देखते हुए भोजन हल्का और सुपाच्य ही रखें.



सिंह साप्‍ताहिक राशिफल - कार्यस्थल की ओर से यात्रा पर भेजा जा सकता है, यात्रा के माध्यम से अच्छा लाभ होने की संभावना है. किसी समस्या का समाधान ढूंढने में मित्र का सहयोग मिलेगा, इसलिए समस्याओं को साझा जरूर करें. व्यापारी वर्ग को  रुका हुआ धन प्राप्त होगा, तो वहीं व्यय के भी मार्ग बनेंगे किसी बड़े सामान की रिपेयरिंग कराने में बड़ी धनराशि खर्च हो  सकती है. जो लोग पहले से किसी रिलेशन में है और पार्टनर रुठे हुए है तो नाराजगी दूर करने का बढ़िया मौका मिल सकता है. दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा, जीवनसाथी के साथ किसी कलीग्स के यहां डिनर पर जाने का निमंत्रण मिल सकता है. सेहत में  सिर दर्द बना रह सकता है, ऐसा लगातार काम करने के कारण हो सकता है इसलिए आराम करने में कोई कसर न छोड़े.



कन्या साप्‍ताहिक राशिफल - इस राशि के लोगों का स्थान परिवर्तन हो सकता है, आप स्वयं भी नौकरी बदलने का विचार बना सकते हैं. इस सप्ताह व्यापारी वर्ग कोई बड़ी डील हासिल करेंगे. पद प्रमोशन के रूप में कार्यभार बढ़ने की भी संभावना है, जिसे आप खुशी-खुशी स्वीकार करते हुए नजर आएंगे. पार्टनर की तीखे बोल से मनमुटाव हो सकता है. परिवार पर फोकस रहेगा, माता जी की सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. सेहत एकदम से खराब हो सकती है, इस समय ठंडे और पेय पदार्थ का सेवन ज्यादा से ज्यादा करने पर फोकस करें.



तुला साप्‍ताहिक राशिफल -  इस राशि के लोग पहले के आवंटित कामों को पूरा करें और उसके बाद ही नई जिम्मेदारी लें. व्यापारी वर्ग की बात करें तो इस सप्ताह धन से संबंधित मामलों के साथ साथ व्यक्तिगत जीवन में भी सुधार होता नजर आएगा. युवाओं को अच्छे प्रपोजल मिलेंगे जिनसे उन्हें  मानसिक चिंताओं से मुक्ति प्राप्त होगी. परिवार के लोगों के साथ किसी प्रकार की धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं. इस सप्ताह गठिया रोगियों को सावधान रहने की जरूरत है, उन्हें दर्द का सामना करना पड़ सकता है.



वृश्चिक साप्‍ताहिक राशिफल - वृश्चिक राशि के लोगों को आजीविका के नए क्षेत्रों की तलाश शुरु करनी चाहिए, क्योंकि सफलता मिलने की प्रबल संभावना है. व्यापारी वर्ग को शुद्धता  का ध्यान रखना है फिर चाहे वह धन हो या कामकाज. युवा वर्ग संगत के प्रभाव में आने से बचें, अन्यथा आपको आर्थिक सामाजिक और शारीरिक कई तरह की क्षति पहुंच सकती है. संतान के विवाह की बात चल सकती है, जल्दबाजी में आकर किसी भी निर्णय पर पहुंचने से बचना है. सेहत ठीक रखने के लिए साफ सफाई का ध्यान रखना होगा साथ ही संतुलित खानपान भी करते रहें.



धनु साप्‍ताहिक राशिफल - सीनियर के साथ काम करने की स्थिति बनेगी, इस दौरान बहुत सी नई तकनीक और ज्ञान की बातें सीख सकेंगे. व्यापार में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है, तो वहीं क्रोध पर नियंत्रण करने की सलाह दी जाती है, अन्यथा क्षण भर में सारा लाभ गंवा भी सकते हैं. जो युवा सामाजिक कार्यकर्ता हैं, उनके लिए यह सप्ताह बहुत ही महत्वपूर्ण है, लोगों की मदद करेंगे और बदले में आपको मान सम्मान के साथ यश की भी प्राप्ति होगी. पिता जी के साथ किसी जरूरी काम के उद्देश्य से बाहर जाना हो सकता है. यूरिन संबंधित दिक्कतों को लेकर परेशान हो सकते हैं, पानी अधिक पीएं और साफ सुथरे बाथरूम का ही यूज करें.



मकर साप्‍ताहिक राशिफल - इस राशि के लोगों को प्लानिंग पर ज्यादा फोकस करना है, अगले सप्ताह के होने वाले कार्यों की भी प्लानिंग अभी से ही करने पर फोकस करें. व्यापारियों को विरोधियों से सतर्क रहना है क्योंकि वह सक्रिय होकर आपके काम को खराब करने की पूरी कोशिश करेंगे. युवा वर्ग आलस्य को कठिनाई का नाम देने से बचे, क्योंकि इस सप्ताह जो भी हासिल होगा वह परिश्रम से ही होगा. संतान यदि दूर रहती है तो उसे सेहत का ध्यान रखने की सलाह दें क्योंकि स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है. बीमारी बढ़ाने वाली आदतों में सुधार लाएं और सेहत का ध्यान रखें, सहज और पाचक भोजन पसंद करें.



कुंभ साप्‍ताहिक राशिफल -  इस राशि के लोग जॉब स्विच करके बिजनेस शुरु करने का विचार बना सकते हैं. व्यापारिक दृष्टिकोण से जल्दबाजी में किसी परियोजना की शुरुआत न करें, प्लानिंग के बाद ही एक्शन लेने की जरूरत है. यह समय इमोशनली होकर सोचने के लिए  नहीं है बल्कि प्रैक्टिकली सोचकर काम करने के लिए है. विदेशी कार्यों  में जो भी देरी हो रही थी, उनको रफ्तार मिलने की संभावना है. जीवनसाथी की बातों को अनसुना करने  से लड़ाई झगड़े जैसी बातों को बढ़ावा मिल सकता है. सेहत में जिन लोगों को अर्थराइटिस की समस्या है, वह दर्द से परेशान हो सकते हैं.



मीन साप्‍ताहिक राशिफल - ऊर्जा का लेवल हाई रखना होगा क्योंकि नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव कार्यों से मन को भटकाने वाला हो सकता है. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह कुछ खास नहीं रहने वाला है. उपयुक्त समय और माहौल होने पर बातों का जिक्र करें, क्योंकि सकारात्मक जवाब मिलने में संदेह होगा. माता जी की सेहत को लेकर सतर्क रहें, उनके खान पान में पौष्टिक तत्व शामिल हो, इन बातों का भी ध्यान रखें. सेहत में बीपी की शिकायत है, तो दवा समय पर लेने में कोई कोताही न बरते.