Success Astro Tips: कुंडली में ग्रहों की खराब स्थिति के कारण रोज किसी न किसी तरह की मुश्किलें आती रहती है. एक परेशानी का हल मुश्किल से निकाल पाते हैं तो दूसरी आ घेरती है. मुश्किलों से छुटकारा ही नहीं मिल पा रहा है और यदि यह सब तब हो रहा है जब आप किसी भी कार्य को पूरी सतर्कता और परिश्रम के साथ कर रहे हैं तो फिर आपको इंतजार नहीं करना चाहिए. मार्च माह में शिवरात्रि और होली के मौके पर इन प्रयोगों को करने से हर हाल में लाभ मिलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


शिवरात्रि पर करें ये उपाय
शिवरात्रि वाले दिन घर की उत्तर दिशा में लकड़ी की एक साफ चौकी पर स्वच्छ सफेद रंग के कपड़े को बिछाएं और उस पर मूंग, चने की दाल, गेहूं मसूर, उड़द की दाल, चावल और तिल के दानों के साथ केला रख कर नवग्रह यंत्र को स्थापित करें. इसके बाद उसे केसर का तिलक लगाएं. यंत्र के सामने गाय के शुद्ध देशी घी का दीपक प्रज्जवलित करें गुलाब या चंदन की सुगंध वाली धूप जलाएं. अब स्फटिक की माला से नवग्रह शांति के मंत्र का एक माला जाप करें और बाद में नवग्रह यंत्र को अपने घर के पूजा घर में स्थापित करें. 


 


मनोकामना पूर्ति उपाय
शिवरात्रि के दिन घर हो या फिर मंदिर शिव भगवान की पूजा अर्चना के बाद नंदी भगवान की पूजा अवश्य करें. उन्हें जल चढ़ाएं, चंदन का तिलक लगाए और सुगंधित माला पहनाएं. आपकी जो भी मनोकामना है, उसे नंदी के कान में कहे ऐसा करने से वह आपकी मनोकामना शिवजी से कहकर जल्द ही पूर्ण करा देंगे. 
  


होली पर करें ये उपाय
यदि आप व्यापार करते हैं अथवा नौकरी करते हैं और लगातार आर्थिक नुकसान हो रहा है तो होलिका दहन वाली शाम को अपने घर के मुख्य द्वार पर दो मुखी दीपक बनाएं, भूमि पर थोड़ा सा गुलाल छिड़कर उसके ऊपर दीपक रखें और फिर उसे सरसों के तेल से भर दें. दीपक जलाते समय मन ही मन आर्थिक हानि से मुक्ति पाने और धन लाभ की प्रार्थना करें. जब दीपक थोड़ा सा ठंडा हो जाए तो उसे जलती हुई होलिका पर लेजा कर रख दें, धन हानि रुक जाएगी.  


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)