Valentine Day Today: 14 फरवरी वेलेंटाइन डे पर प्रेमी या प्रेमिका, पति-पत्‍नी एक-दूसरे को गिफ्ट देकर इंप्रेस करने के प्रयास करते हैं. तो इस बार अपनी राशि के हिसाब से प्रेमी साथी को गिफ्ट दीजिए. राशि के अनुसार गिफ्ट देने से आप पाएंगे कि आपके संबंधों पहले से और अधिक मजबूत और मधुर हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मेष - इस राशि के कपल्स एक-दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. पार्टनर या जिन्हें प्रपोज करने जा रहे है, यदि उन्हें उपहार देने के लिए विचार बना रहें है तो  परफ्यूम और जैस्मिन फ्लावर अच्छे विकल्प हो  हो सकते हैं.



वृष - वृष राशि की खासकर युवतियों को लाइफ पार्टनर मिलने की संभावना है. वैलेंटाइन डे को सेलिब्रेट करने के लिए प्रेमी या प्रेमिकाओं को खूबसूरत फूलों का बुके देने के साथ ही डिनर का प्लान करना चाहिए.



मिथुन - इस राशि के जो लोग सिंगल है, उनको पार्टनर की न को हाँ में बदलने का थोड़ा इंतजार करना  पड़ सकता है, तो वहीं जो लोग पहले से किसी रिलेशन में है उन्हें इस बार अपने साथी को सूरजमुखी का फूल और मनपसंद कपड़े गिफ्ट में देने चाहिए.



कर्क - कर्क राशि के लोग पार्टनर को योगाभ्यास से जुड़ी कोई पुस्तक या फिर जिम से जुड़ा हुआ कोई सामान दे सकते हैं. अपने रिश्ते की बात परिवार वालों को बताने के लिए आज का दिन शुभ रहेगा.



सिंह - इस राशि के लोग पार्टनर को नीले रंग के फूल या वस्त्र उपहार में दे.  नीला रंग गहरा होता है, ऐसे ही आपका प्रेम भी गहरा होगा. फूल के साथ पर्स, बैग आदि भी अच्छे ऑपशन रहेंगे.



कन्या - कन्या राशि के जिन लोगों के पार्टनर उनसे नाराज है, उन्हें पार्टनर को मनाने के लिए उनकी रुचि वाली किताब या किताबों का सेट के साथ ही पीले रंग के ट्यूलिप फूल देने चाहिए निश्चित रूप से वह आपको एक मौका फिर देंगे.



तुला - इस राशि वाले लोगों को पार्टनर को समय तो देना ही है, साथ ही इस दिन को यादगार बनाने के लिए रेड रोज और पसंदीदा मीठा गिफ्ट करना है.



वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग यदि प्रेम प्रसंग को वैवाहिक बंधन में बदलना चाहते है, तो आज के दिन मन की बात व्हाइट डेजी फ्लावर के साथ पार्टनर से कह डालिए. साथ ही किसी बढ़िया रेस्त्रां में सरप्राइज पार्टी भी प्लान करें. 



धनु - इस राशि के लोगों को प्यार के इस खास दिन पर पार्टनर के  साथ क्वालिटी टाइम बिताने के प्रयास करने चाहिए. पार्टनर को उनकी पसंद का म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट और फ्लावर बंच देना कतई न भूलें. 



मकर - मकर राशि के जो कपल्स लॉन्ग डिस्टेंस में है. वह गिफ्ट देने के लिए ऑनलाइन विकल्प चुन सकते हैं. पार्टनर को स्किन केयर से जुड़े सामान संग व्हाइट और गुलाबी रंग के फूल उपहार में देकर पार्टनर के चेहरे पर खुशी लाएं. 



कुंभ - इस राशि के लोग बस इतना समझ लीजिए कि प्रेम के इजहार के लिए आज से बेहतर दिन कोई हो ही नहीं सकता है. आज के दिन थोड़ी सी भी की गई  मेहनत ज्यादा रंग ला सकती है. इसके लिए पार्टनर को सूरजमुखी के फूल के साथ पसंदीदा ज्वेलरी भी गिफ्ट कर सकते हैं.



मीन - मीन राशि के लोग वैलेंटाइन वहीं मनाना पसंद करेंगे जहां आप लोग पहली बार मिले थे. अब यदि मिलने का प्लान कर लिया है तो पार्टनर को शो पीस, फोटो फ्रेम, पीले रंग के फूल देकर उन्हें अपनी ओर और भी आकर्षित करे.