Vastu Tips For Office: हर व्यक्ति जीवन में तरक्की की कामना करता है. लेकिन कई बार वर्कप्लेस पर आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में वास्तु के नियमों को ध्यान में रखते हुए आपको ऑफिस में कई बदलाव करने आवश्यक होते हैं, जिनकी मदद से वर्कप्लेस में आपके लिए तरक्की के रास्ते खुलते हैं. चलिए जानते हैं वर्कप्लस की सफलता के लिए ऑफिस वास्तु टिप्स.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दिशा में बनवाएं ऑफिस 
वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर आपका ऑफिस उत्तर, पूर्व या फिर उत्तर-पूर्व दिशा में हैं तो बेहद शुभ है. ऑफिस बॉस का रूम भी इन्हीं दिशाओं में से एक में होना चाहिए. इसके साथ ही ऑफिस का दरवाजा उत्तर, उत्तर-पूर्व और उत्तर पश्चिम दिशा में होना उत्तम होता है. इससे ऑफिस में पोजिटिव एनर्जी बनी रहती है. वहीं ऑफिस में पैसों से जुड़े कार्यों को करने के लिए वास्तु में उत्तर पश्चिम दिशा की तरफ या उत्तर पूर्व दिशा की ओर मुंह करके बैठना बेहतर बताया गया है. 


इस दिशा में लगाएं पौधे
अगर आप ऑफिस की पूर्व या उत्तर दिशा में बैम्बू या मनी प्लांट जैसे पौधे रखते हैं तो इससे ऑफिस की सुंदरता बढ़ने के साथ-साथ समृद्धि भी बढ़ने लगती है. इसके साथ ही आप ऑफिस के वास्तु को ठीक करने के लिए लहराती फसलों और हरे-भरे जंगलों के पोजिटिव फोटोज भी लगा सकते हैं. इससे धन लाभ के योग बनने लगते हैं. 


ऑफिस टेबल हमेशा रखें साफ
अगर आपकी ऑफिस टेबल पर सामान हमेशा बिखरा रहता है तो वास्तु के अनुसार ये बेहद अशुभ होता है. इससे ऑफिस में व्यक्ति को कामों में फोकस करने में कठिनाई पैदा होती है. इसके साथ ही इससे वास्तु दोष भी पैदा होने लगता है. ऐसे में आप ऑफिस टेबल को हमेशा व्यवस्थित रखना चाहिए. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)