Vastu Tips For Bathroom: नए साल की जल्द ही शुरूआत होने वाली है. हर कोई चाहता है कि उसका आने वाला साल खुशहाली में बीते. ऐसे में आज हम आपको नए साल के लिए वास्तु शास्त्र के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिनको आजमाकर आपके नए साल की शुरूआत पोजिटिव रहेगी. वास्तु शास्त्र में हर चीज को व्यवस्थित रखने के नियम बताए गए हैं. ऐसे में अगर आप नववर्ष 2024 के आने से पहले अपने घर के बाथरूम से कुछ चीजों को हटा देते हैं तो घर से नकारात्मकता और दरिद्रता दूर हो जाती है. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो इससे आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. चलिए जानते हैं नया साल आने से पहले घर के बाथरूम से कौन सी चीजों को निकाल बाहर करना चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नए साल से पहले बाथरूम में से हटा दें ये चीजें


1. वास्तु शास्त्र के मुताबिक बाथरूम में कभी भी टूटी-फूटी चप्पलों को रखना बेहद अशुभ होता है. मान्यतानुसार ऐसा करने से घर में नेगेटिव एनर्जी का वास होता है. इसलिए नया साल आने से पहले अपने बाथरूम से टूटी-फूटी चप्पल को बाहर कर दें. 


2. वास्तु शास्त्र के मुताबिक टूटा हुआ शीशा भी बेहद अशुभ होता है. मान्यतानुसार बाथरूम में टूटा-फूटा शीशा घर में वास्तु दोष का कारण बनता है. ऐसे में बेहतर होगा कि आप नए साल के आगमन से पहले ही टूटे शीशे को बाहर कर दें. 


3. अगर आपके बाथरूम में पानी हमेशा टपकता रहता है तो ये बेहद अशुभ होता है. इससे आपके घर में धन की देवी मां लक्ष्मी कभी नहीं टिकती हैं. इससे हमेशा धन का नुकसान होता है. ऐसे में बेहतर होगा कि आप इसको नए साल के आने से पहले ही ठीक करा लें. 


4. वास्तु शास्त्र के मुताबिक बाथरूम में पेड़-पौधों को रखने से वास्तु दोष लगता है. ऐसा करने से घर में नकारात्मकता का वास होता है. इसलिए अगर आपने अपने बाथरूम में पेड़-पौधों को रखा हुआ है तो उन्हें जल्द ही बाथरूम से बाहर कर दें.  


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)