Saptahik Ank Rashifal: न्‍यूमेरोलॉजी में मूलांक के जरिए भविष्‍यफल निकाला जाता है. मूलांक, जन्‍म तारीख का जोड़ होता है. जैसे किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को जन्‍मे जातकों का मूलांक 1 होगा. जुलाई का दूसरा सप्‍ताह (8 से 14 जुलाई 2024) कुछ खास तारीखों में जन्‍मे लोगों के लिए बहुत खास रहेगा. ये लोग नौकरी-व्‍यापार में कामयाबी की सीढ़ी चढ़ेंगे. आर्थिक लाभ पाएंगे और जीवन में प्रेम का आनंद लेंगे. जानिए मूलांक 1 से 9 तक का साप्‍ताहिक अंक राशिफल. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

​मूलांक 1: किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को जन्‍मे लोगों को इस हफ्ते करियर में उन्‍नति मिलेगी. अचानक कोई अच्‍छी घटना हो सकती है या गुड न्‍यूज मिल सकती है. लेकिन आर्थिक हानि होने के योग हैं. लव लाइफ डिस्‍टर्ब रहेगी. 


यह भी पढ़ें: Weekly Horoscope : इस हफ्ते मंगल बदलेंगे राशि, 7 दिन में अमीर बनेंगी 4 राशियां, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल


​मूलांक 2: किसी भी महीने की 2, 11 20 या 29 तारीख को जन्‍मे लोगों की इस सप्‍ताह लव लाइफ अच्‍छी रहेगी. वहीं प्रोफेशनल लाइफ में आपकी योजनाएं, प्रोजेक्‍ट पॉजिटिव रिजल्‍ट देंगे. धन लाभ होगा. मान-सम्मान बढ़ेगा. 


​मूलांक 3: किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को पैदा हुए लोग कार्यक्षेत्र में उन्नति पाएंगे. आप महत्‍वपूर्ण निर्णय लेंगे, जिनका फायदा भविष्‍य में मिलेगा. लव पार्टनर से रिश्‍ता मजबूत होगा. आपके निर्णय आपके पक्ष में नतीजे देंगे. किसी से मदद मिलेगी. 


​मूलांक 4: किसी भी महीने की 4, 13 या 22 बर्थडेट वाले लोग को यह सप्‍ताह आर्थिक तौर पर तो सकारात्‍मक नतीजे देगा. निवेश से भी लाभ होगा. सप्‍ताह के आखिर में बेवजह तनाव का सामना करना पड़ सकता है. 


​मूलांक 5: किसी भी महीने की 5, 14, 23 जन्‍म तारीख वाले लोगों को यह सप्‍ताह पैसे कमाने के कई मौके देगा. आपको एक के बाद एक धन लाभ होगा. लव लाइफ रोमांटिक रहेगी. 


​मूलांक 6: किसी भी महीने की 6, 15 या 24 जन्‍म तारीख वालों को करियर में बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. हालांकि लव लाइफ में उतार-चढ़ाव रहेगा. लेकिन धीरे-धीरे समय बेहतर हो जाएगा. 


​मूलांक 7: जिन लोगों की जन्‍म तारीख 7, 16 या 25 हो, उन्‍हें यह सप्‍ताह आर्थिक लाभ देगा. निवेश करने के लिए समय अच्‍छा है. आपको अपनी मेहनत का शानदार फल मिलेगा. सुखद समय का आनंद लेंगे. 


​मूलांक 8: जिन लोगों की जन्‍म तारीख 8, 17 या 26 है, उनकी लव लाइफ एक नए मुकाम पर पहुंचेगी. आप फायनेंशियल ग्रोथ पाएंगे. बैंक बैलेंस बढ़ेगा. लेकिन वर्कप्‍लेस पर कुछ समस्‍या हो सकती है, जो जल्‍द ही खत्‍म हो जाएगी. 


​मूलांक 9: किसी भी महीने की 9, 18 या 27 तारीख को जन्‍मे लोगों को यह समय उन्‍नति और मान-सम्‍मान देगा. आप जीवन में खुशी के पलों का आनंद लेंगे. हालांकि खर्च बढ़े रहेंगे. ईगो से बचें. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)